उत्तराखंड रुड़कीSon steals fathers money for online game in Roorkee

उत्तराखंड: बेटे के सिर चढ़ा ऑनलाइन गेमिंग का भूत, पिता के खाते से पैसे उड़ाकर खरीदे हथियार

Son steals fathers money for online game ऑनलाइन गेम के लिए बच्चे ने पिता के खाते से उड़ा दिए पैसे...जांच में सामने आया ये सच

roorkee online gaming : Son steals fathers money for online game in Roorkee
Image: Son steals fathers money for online game in Roorkee (Source: Social Media)

रुड़की: ऑनलाइन गेम का क्रेज इतना बढ़ गया है कि तकरीबन हर घर में बच्चे ऑनलाइन गेम्स के पीछे जैसे पागल से हो गए हैं। बच्चे इन ऑनलाइन गेम्स में कंप्यूटर के साथ और भी चीजें इस्तेमाल करते हैं जिनमें बंदूक, स्टीयरिंग इत्यादि शामिल हैं।

Son steals fathers money for online game

रुड़की में एक बच्चे को ऑनलाइन गेम्स और उसके हथियार खरीदने का इस कदर शौक चढ़ा कर उसने अपने पिता का बैंक अकाउंट ही खाली कर दिया। इस बात की जानकारी उस समय हुई जब बच्चे के अभिभावक साइबर ठगी होने की आशंका में कोतवाली पहुंचे। पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि पैसे किसी ठग ने नहीं, बल्कि इंटरनेट बैकिंग के जरिये उनके ही बच्चे ने की थी। सभी ट्रांजेक्शन ऑनलाइन गेम की मिली है। बता दें कि कोतवाली रुड़की क्षेत्र की एक कॉलोनी निवासी एक दंपति मंगलवार को कोतवाली रुड़की पहुंचे। दंपति ने बताया कि उनके खाते से कोई लगातार रुपये निकाल रहा हैं।

ये भी पढ़ें:

कुछ दिन पहले 10 हजार रुपये निकल गए थे। अब 14 हजार रुपये निकल गए हैं। जबकि उन्होंने कोई खरीदारी नहीं की है। मामले की जांच में सच सामने आया और पुलिस ने रुपये निकलने की ट्रांजेक्शन देखी तो पता चला कि सारे रुपये ऑनलाइन गेम के लिए हथियार खरीदने लगाए खर्च किये गए हैं। इंटरनेट बैकिंग से यह रुपये निकाले गए हैं। पुलिस ने आगे जांच बढ़ाई तो पता चला कि दंपति का बेटा फ्री फायर नाम का एक ऑनलाइन गेम खेलता है और उसी गेम में जीतने के लिए उसने अपने पिता के अकाउंट से पैसे चुराए। पुलिस का कहना है कि दंपत्ति को लगा था कि उनके पैसे कोई साइबर ठग निकाल रहा है मगर जांच में पता लगा कि उनका खुद का बेटा ही ऑनलाइन गेमिंग के लिए उनके अकाउंट से पैसे निकाल रहा था।