उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand Sneh Rana ICC T20 Ranking

उत्तराखंड की धाकड़ क्रिकेटर स्नेह राणा का जलवा बरकरार, ICC रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

Sneh Rana ICC T20 Ranking स्नेह राणा भले ही आज भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं, लेकिन पहाड़ की इस बेटी का करियर और जिंदगी उतार-चढ़ाव से भरी रही है।

sneh rana icc ranking: Uttarakhand Sneh Rana ICC T20 Ranking
Image: Uttarakhand Sneh Rana ICC T20 Ranking (Source: Social Media)

देहरादून: भारत की स्टार क्रिकेटर स्नेह राणा को अपने शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। स्नेह अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में 6ठें पायदान पर पहुंच गई हैं।

Uttarakhand Sneh Rana ICC T20 Ranking

आईसीसी की रैंकिंग में यह उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। स्नेह मूल रूप से देहरादून के मालसी स्थित सिनोला गांव की रहने वाली हैं। कॉमनवेल्थ में भारत की महिला क्रिकेट टीम ने रजत पदक जीता था, और स्नेहा राणा उस टीम का हिस्सा रही थीं। स्नेह ने पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए दो अहम विकेट झटके थे, जबकि सेमीफाइनल में भी इंग्लैंड और फिर फाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी स्नेह ने शानदार गेंदबाजी कर विपक्षी टीम पर दबाव बनाया। स्नेह एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं, जो गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी अपने जौहर दिखाती हैं। आईसीसी महिला टी20 विश्व कप की शुरुआत 10 फरवरी से दक्षिण अफ्रीका में होने जा रही है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। टी-20 विश्वकप के लिए भारत की ओर से जो टीम फाइनल की गई है, उसमें स्नेह राणा भी शामिल हैं। स्नेह राणा भले ही आज टीम का अहम हिस्सा हैं लेकिन उत्तराखंड के देहरादून की रहने वाली इस बेटी का करियर और जिंदगी उतार-चढाव से भरी रही है। स्नेह ने साल 2014 में भारत की तरफ से वनडे में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था, लेकिन कुछ समय बाद ही वह चोटिल होकर टीम से बाहर हो गईं। फिर भी स्नेह ने हिम्मत नहीं हारी और मेहनत व प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जोरदार वापसी की। जून 2021 में टेस्ट टीम में चयन के दो महीने पहले उनके पिता का देहांत हो गया था। तब स्नेह ने कहा था कि भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करना उनके लिए भावनात्मक क्षण था, क्योंकि उनके पिता उन्हें भारत के लिए फिर से खेलते हुए देखना चाहते थे।