उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather News 9 February

उत्तराखंड के 5 जिलों में अगले 3 दिन बारिश-बर्फबारी से बढ़ेंगी मुश्किल, जारी हुआ अलर्ट

Uttarakhand Weather News 9 February उत्तराखंड के पांच जिलों में एक बार फिर बारिश होने की संभावना है। बर्फबारी भी होगी।

uttarakhand weather update: Uttarakhand Weather News 9 February
Image: Uttarakhand Weather News 9 February (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: बीते कुछ दिनों से कड़क धूप ठंड से राहत दे रही है, लगता है ठंड की विदाई करीब आ गई, हालांकि ऐसा है नहीं। उत्तराखंड के पांच जिलों में एक बार फिर बारिश होने की संभावना है।

Uttarakhand Weather News 9 February

बर्फबारी भी होगी। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। अगले 48 घंटों के दौरान उत्तरकाशी, चमोली पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। राजधानी देहरादून में मौसम कैसा रहेगा, ये भी बताते हैं। दून और आसपास के इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना कम है। मौसम विभाग के मुताबिक फरवरी में उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में मासिक न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है। बारिश भी कम होगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग के मुताबिक फरवरी में सिर्फ तीन दिन बारिश के आसार हैं। इस तरह फरवरी में सामान्य से कम बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एवं वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह के मुताबिक आज ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। कहीं-कहीं बिजली गिरने की घटनाएं सामने आ सकती हैं। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जैसे पहाड़ी जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में बादल छाये रह सकते हैं। बुधवार को ज्यादातर क्षेत्रों में धूप खिली रही। हालांकि, मैदानी क्षेत्रों में शाम को मध्यम हवाएं चलने से ठिठुरन महसूस की गई। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रिकार्ड किया गया। मौसम की तमाम जानकारियों के लिए Uttarakhand Weather News पढ़ते रहें।