उत्तराखंड हरिद्वारRs 20 lakh stolen from Haridwar industrialist Sudhir Kumar house

उत्तराखंड में स्पेशल-26 की तर्ज पर बड़ी लूट, फर्जी IT ऑफिसरों ने उद्योगपति को लूटा

Haridwar industrialist Sudhir Kumar house theft फिल्म ‘स्पेशल-26’ आकर चली गई, लेकिन इस फिल्म से प्रेरणा लेकर कई गैंग अब भी हाईप्रोफाइल लूटपाट को अंजाम देने में लगे हैं।

haridwar 20 lakh loot: Rs 20 lakh stolen from Haridwar industrialist Sudhir Kumar house
Image: Rs 20 lakh stolen from Haridwar industrialist Sudhir Kumar house (Source: Social Media)

हरिद्वार: अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘स्पेशल-26’ तो याद होगी न आपको, इस फिल्म में एक गिरोह फर्जी इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर लूट की वारदातों को अंजाम देता था। फिल्म आकर चली गई, लेकिन इस फिल्म से प्रेरणा लेकर कई गैंग अब भी हाईप्रोफाइल लूटपाट को अंजाम देने में लगे हैं।

Haridwar industrialist Sudhir Kumar house theft

हरिद्वार के रुड़की में यही हुआ। यहां कुछ लोगों ने फर्जी अफसर बनकर उद्योगपति के घर में रेड मारी और वहां से 20 लाख की नकदी लेकर चलते बने। उद्योगपति को जब ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने पुलिस को तहरीर दी तहरीर दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। घटना गंगनहर कोतवाली क्षेत्र की है, यहां इंदिरा विहार, सुनहरा रोड में उद्योगपति सुधीर कुमार जैन अपने परिवार संग रहते हैं। उनकी खाद्य सामग्री बनाने की फैक्ट्री है। 2 दिन पहले एक कार में सवार तीन-चार लोग उनके घर पर धमक पड़े। चारों लोग खुद को आयकर अधिकारी बता रहे थे। उन्होंने सुधीर जैन की पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों से बातचीत करने के बाद घर की तलाशी लेनी शुरू कर दी।

ये भी पढ़ें:

सभी को ये भी कहा कि कोई फोन नहीं करेगा। अगर कार्रवाई में सहयोग नहीं किया तो गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। परिवार के लोग बुरी तरह डर गए। तलाशी लेते वक्त आरोपियों ने घर में रखी 20 लाख की नगदी और कुछ पेपर समेट लिए। इसके बाद आरोपी कहने लगे कि अभी हम जा रहे हैं, लेकिन फिर आएंगे। सुधीर कुमार जैन को अब तक आभास नहीं हुआ था कि उनके घर में फर्जी अफसर आए थे, और वो लुट चुके हैं। कुछ देर बाद सुधीर कुमार जैन ने आयकर विभाग से संपर्क किया तो पता चला कि वहां से कोई टीम नहीं भेजी गई। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने जांच के दौरान कार का नंबर तलाशा तो वो फर्जी निकला। पुलिस ने मौके से सीसीटीवी फुटेज भी कब्जे में ली है। इस संबंध में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।