उत्तराखंड टिहरी गढ़वालCracks in Tehri Garhwal Chamba Tunnel

गढ़वाल की चंबा टनल में पड़ी दरारें, सुंरग के ऊपर बसा है पूरा शहर..खतरे में 5 हजार की आबादी

Cracks in Tehri Garhwal Chamba Tunnel: चंबा टनल में पड़ी दरारें, लोगों ने की वैज्ञानिक जांच की मांग

tehri chamba tunnel cracks: Cracks in Tehri Garhwal Chamba Tunnel
Image: Cracks in Tehri Garhwal Chamba Tunnel (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: चंबा के निवासी इन दिनों खौफजदा हैं। वजह है विकास के नाम पर पहाड़ों को बर्बाद करने की आदत जो कि काफी पुरानी है।

Cracks in Tehri Garhwal Chamba Tunnel

अब ऋषिकेश - गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 94 पर बनी टनल को ही देख लीजिए, इस टनल में से कई जगहों पर दरार पड़ने से चंबा शहर वासियों में डर का माहौल है। स्थानीयों ने इस टनल में आई दरारों की भू-वैज्ञानिकों से जांच कराने की मांग की है मगर उसके अलावा भी बीआरओ और निर्माणदायी कंपनी ने अब तक चंबा टनल में आई दरारों का संज्ञान नहीं लिया है। बता दें कि इसी टनल के ऊपर चंबा शहर बसा हुआ है। यहां पर करीब 5 हजार से अधिक आबादी रहती है और इस टनल में दरार पड़ने से हजारों लोगों की जान खतरे की जद में आने की आशंका बन गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Chamba Tunnel Cracks

सामाजिक कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस टनल में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया गया, जिसके चलते इस टनल में दरारें आ गई है। लोगो ने जिला प्रशासन से इस टनल की जांच भूगर्भ वैज्ञानिकों से कराने की मांग की है। बता दें कि टिहरी जिले के चंबा के पास बीआरओ द्वारा 440 मीटर लंबी टनल बनाई गई है। लोगों का कहना है कि इस टनल में दरारें पड़ रही हैं। इस टनल को गंगोत्री-यमुनोत्री की यात्रा पर आने-जाने वाले पर्यटकों के लिए बनाया गया है और अब इस टनल से सीधे गंगोत्री- यमुनोत्री जाने वाले यात्री बिना जाम के आ-जा सकते हैं, लेकिन सवाल यहां लोगों की जान का है। आजकल इस टनल में कई जगहों पर दरारें पड़ गई हैं, जिससे चंबा शहर वासियों में डर का माहौल बना है।