उत्तराखंड पिथौरागढ़Sumit Bhatt of Pithoragarh Khateda village CDS exam topper

उत्तराखंड के लिए गर्व का पल: खतेड़ा गांव के सुमित ने टॉप की CDS परीक्षा, देश में पाया दूसरा स्थान

Pithoragarh Sumit Bhatt CDS Exam Topper सुमित जब छोटे थे, तभी उनके सिर से पिता का साया उठ गया था। परिस्थितियां विकट थीं, लेकिन सुमित ने कभी हार नहीं मानी और मेहनत करते रहे।

pithoragarh sumit bhatt cds exam: Sumit Bhatt of Pithoragarh Khateda village CDS exam topper
Image: Sumit Bhatt of Pithoragarh Khateda village CDS exam topper (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: कहने को उत्तराखंड छोटा राज्य है, लेकिन देश को जांबाज सैन्य अफसर और जवान देने के मामले में उत्तराखंड का कोई सानी नहीं।

Pithoragarh Sumit Bhatt CDS Exam Topper

यहां के होनहार युवा सीडीएस परीक्षा में हमेशा टॉप करते रहे हैं, इस बार पिथौरागढ़ के सुमित भट्ट ने ये शानदार उपलब्धि हासिल की है। सुमित भट्ट सीडीएस परीक्षा में देशभर में दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे। उनका परिवार सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के ग्राम खतेड़ा में रहता है। सुमित की इस उपलब्धि पर क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल है। सुमित ने साल 2022 में सीडीएस की परीक्षा दी थी। उनके पिता स्व. बसंत बल्लभ भट्ट भी सेना में कार्यरत रह चुके हैं। माता दीपा भट्ट भी सेना की आशा किरण में कार्यरत हैं। आज हम सुमित की सफलता देख रहे है, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें कड़ा संघर्ष करना पड़ा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

सुमित जब छोटे थे, तभी उनके सिर से पिता का साया उठ गया था। परिस्थितियां विकट थीं, लेकिन सुमित ने कभी हार नहीं मानी और मेहनत करते रहे। उनकी शिक्षा जेबी मेमोरियल मानस एकेडमी में हुई है। सुमित के चयन पर विद्यालय के चेयरमैन डॉ. अशोक पंत, पीटीए अध्यक्ष केसी कसन्याल, सदस्य बहादुर सामंत, योगेश भट्ट, निदेशक अकादमिक मीनू भट्ट, निदेशक सामान्य प्रशासन देवाशीष पंत, प्रधानाचार्य सुनीता रावत, बेला भट्ट आदि ने खुशी जताई। सीडीएस परीक्षा में देशभर में दूसरा स्थान हासिल करने वाले सुमित ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया है। राज्य समीक्षा टीम की ओर से भी सुमित को ढेरों बधाई। उनकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहे, हम यही कामना करते हैं।