उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालUttarakhand Agniveer Recruitment 2023 All Detail

उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती: 15 मार्च तक करें आवेदन, 2 मिनट में पढ़िए पूरी डिटेल

Uttarakhand Agniveer Recruitment 2023 अग्निपथ योजना के तहत होने वाली भर्ती इस बार दो चरणों में होगी।

uttarakhand agniveer bharti 2023: Uttarakhand Agniveer Recruitment 2023 All Detail
Image: Uttarakhand Agniveer Recruitment 2023 All Detail (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: सेना में अग्निवीर बनने का सपना देख रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की है। सेना भर्ती की तैयारी में जुट जाएं। प्रदेश में युवाओं के लिए अग्निवीर भर्ती के आवेदन शुरू हो गए हैं।

Uttarakhand Agniveer Recruitment 2023

अग्निपथ योजना के तहत होने वाली भर्ती इस बार दो चरणों में होगी। पहले होने वाली भर्ती और अग्निवीर भर्ती रैली में कुछ बदलाव भी किए गए हैं, इसलिए आवेदन करते वक्त ध्यान रखें। अग्निपथ योजना के तहत होने वाली भर्ती के पहले चरण में ऑनलाइन कॉमन एग्जॉम होगा, जो कि कंप्यूटर आधारित होगा। दूसरा चरण भर्ती रैली का होगा। इस तरह युवाओं को पहले कंप्यूटर आधारित परीक्षा देनी होगी, फिर भर्ती रैली होगी। उत्तराखंड के आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस (एआरओ) अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ और लैंसडौन ने भर्ती के नोटिफिकेशन जारी कर दिए हैं। भर्ती के लिए 15 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Agniveer Recruitment 2023 All Detail

भर्ती की परीक्षाएं 17 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच होंगी। अल्मोड़ा ऑफिस से होने वाली भर्ती अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल व ऊधमसिंहनगर के युवाओं के लिए होगी। इसी तरह पिथौरागढ़ ऑफिस की ओर से पिथौरागढ़ और चंपावत के युवाओं के लिए भर्ती निकाली जाएगी। लैंसडौन ऑफिस की ओर से होने वाली भर्ती में उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार और देहरादून के युवा हिस्सा ले सकेंगे।

Uttarakhand Agniveer Recruitment 2023 How to Apply

भर्ती के लिए आवेदकों को 250 रुपये आवेदन शुल्क जमा कराना होगा। यह शुल्क ऑनलाइन एग्जॉम के लिए रखा गया है। सेना की ओर से जारी सूचना के मुताबिक प्रति उम्मीदवार 500 रुपये खर्च आ रहा है, जिसका आधा 50 प्रतिशत सेना वहन करेगी। आवेदन करते वक्त ई-मेल, मोबाइल नंबर, आधार नंबर देना अनिवार्य होगा। सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा के हर चरण में अपना आधार कार्ड बतौर प्रमाण साथ रखना होगा। आवेदन के लिए इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in/ पर विजिट करें।