उत्तराखंड देहरादूनRecruitment of 2000 posts in Uttarakhand Police Department

उत्तराखंड पुलिस विभाग में 2000 पदों पर होगी भर्ती, DGP अशोक कुमार ने दी गुड न्यूज..पढ़िए डिटेल

Recruitment in Uttarakhand Police Department इस वक्त पुलिस महकमे में हजारों पद रिक्त चल रहे हैं। नए पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी तो महकमे का काम भी रफ्तार पकड़ेगा।

uttarakhand police bharti 2023: Recruitment of 2000 posts in Uttarakhand Police Department
Image: Recruitment of 2000 posts in Uttarakhand Police Department (Source: Social Media)

देहरादून: खाकी वर्दी पहनकर समाज की सेवा का सपना देखने वाले युवा तैयार हो जाएं। प्रदेश में पुलिसकर्मियों के 2000 पदों को भरने का प्रोसेस जल्द शुरू होने वाला है।

Recruitment in Uttarakhand Police Department

इससे दो फायदे होंगे। पहला तो ये कि प्रदेश के दो हजार युवाओं को सरकारी जॉब हासिल करने का मौका मिलेगा। दूसरा फायदा पुलिस विभाग को होगा। इस वक्त पुलिस महकमे में हजारों पद रिक्त चल रहे हैं। नए पुलिसकर्मियों की भर्ती होगी तो महकमे का काम भी रफ्तार पकड़ेगा। अपराधियों पर शिकंजा कसना आसान होगा। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने कहा कि बहुत जल्द प्रदेश को दो हजार नए पुलिसकर्मी मिल जाएंगे। शुक्रवार को डीजीपी ने हल्द्वानी में मीडियाकर्मियों से बातचीत की। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Police Recruitment 2023

इस दौरान पर्वतीय क्षेत्रों में ज्यादा और तराई में कम पुलिसकर्मियों की तैनाती का मुद्दा उठा तो डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में पुलिस बल कम है। प्रदेश में 28000 पुलिस कर्मियों के पद स्वीकृत हैं, इनमें से वर्तमान में केवल 24000 पुलिसकर्मी ही तैनात हैं। इस तरह चार हजार पद खाली चल रहे हैं। इन्हें भरने के लिए जल्द ही 2000 पुलिसकर्मियों की भर्ती की जाएगी। अफसरों से लेकर पुलिसकर्मियों तक के पदों को भरा जाएगा। डीजीपी अशोक कुमार ने ट्रैफिक व्यवस्था पर भी बात की। उन्होंने कहा कि हल्द्वानी में देहरादून की तरह ई-चालान प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इससे कम पुलिस बल के साथ ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रखने में मदद मिलेगी। नियम तोड़ने वालों के पास ऑनलाइन चालान पहुंचेगा। जिससे वो अगली बार नियमों का पालन जरूर करेंगे और ट्रैफिक रूल्स तोड़ने से डरेंगे।