उत्तराखंड अल्मोड़ाIndian Army Agniveer Recruitment 2023 All Details

उत्तराखंड: इंडियन आर्मी में अग्निवीरों की बंपर भर्ती, 8वीं-10वीं पास भी करें अप्लाई..पढ़िए डिटेल

Indian Army Agniveer Recruitment 2023 16 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, लास्ट डेट 15 मार्च है। ऑनलाइन परीक्षा 17 अप्रैल 2023 को आयोजित होगी।

agniveer bharti 2023 all details: Indian Army Agniveer Recruitment 2023 All Details
Image: Indian Army Agniveer Recruitment 2023 All Details (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: भारतीय सेना में भर्ती होने को लेकर उत्तराखंड के युवाओं में खूब जोश दिखाई देता है। भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अब मैदान में दमखम दिखाने का वक्त आ गया है।

Indian Army Agniveer Recruitment 2023

उत्तराखंड समेत देशभर में अग्निवीरों की बंपर भर्ती निकली है। जो युवा 8वीं और 10वीं पास हैं। वो फौज में भर्ती होने का अपना सपना साकार कर सकते हैं। सेना में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों से होकर गुजरना पड़ेगा। भर्ती का प्रोसेस क्या है, ये जानने के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। भारतीय सेना द्वारा भर्ती रैली का आयोजन आगरा, आइजोल, अल्मोड़ा, अमेठी, बरेली, बैरकपुर, बेहरमपुर, कटक, गोपालपुर, हमीरपुर और अन्य स्थानों सहित कई स्थानों पर किया जाएगा। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Indian Army Agniveer Bharti 2023 All Detail

16 फरवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, लास्ट डेट 15 मार्च है। ऑनलाइन परीक्षा 17 अप्रैल 2023 को आयोजित होगी।

Indian Army Agniveer Bharti 2023 Qualification

जो भी युवा 8वीं और 10वीं पास हैं, वो भर्ती रैली में हिस्सा ले सकते हैं। अग्निवीर जनरल ड्यूटी और ऑल आर्म्स के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 45% अंकों के साथ 10 वीं पास होना जरूरी है। हर विषय में 33 प्रतिशत मार्क्स होने चाहिए। अग्निवीर टेक्निकल-ऑल आर्म्स के लिए फिजिक्स, केमेस्ट्री, मैथ्स और इंग्लिश के साथ इंटर पास होना जरूरी है। न्यूनतम 50 परसेंट अंक होने चाहिए, साथ ही हर विषय में 40 प्रतिशत अंक होने जरूरी हैं। अग्निवीर क्लर्क-स्टोर कीपर टेक्निकल के पद के लिए कुल 60 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम से इंटर पास होना जरूरी है।