उत्तराखंड टिहरी गढ़वालGhansali Himani Semwal got success in APO exam

हिमानी सेमवाल ने APO परीक्षा में पाई सफलता, घनसाली से पहली महिला अभियोजन अधिकारी बनी

Himani Semwal got success in APO exam जिन लोगों को लगता है कि सरकारी स्कूल से शिक्षा हासिल करने वाले सफलता की दौड़ में पिछड़ जाते हैं, उन्हें हिमानी सेमवाल के बारे में जरूर जानना चाहिए।

himani semwal apo exam result: Ghansali Himani Semwal got success in APO exam
Image: Ghansali Himani Semwal got success in APO exam (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: पहाड़ की बेटियां चुनौतियों पर जीत हासिल कर सफलता का नया इतिहास रच रही हैं। टिहरी गढ़वाल की रहने वाली हिमानी सेमवाल ऐसी ही होनहार बेटियों में से एक हैं।

Himani Semwal got success in APO exam

हिमानी ने अभियोजन अधिकारी बनकर जिले और गांव का नाम रोशन किया है। राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा बीते दिनों सहायक अभियोजन अधिकारी के पदों को लिए हुई परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए। परीक्षा में कई बेटियों ने सफलता हासिल की। जिनमें हिमानी सेमवाल भी शामिल हैं। हिमानी टिहरी गढ़वाल जिले के घनसाली क्षेत्र की रहने वाली हैं। अब वो सहायक अभियोजन अधिकारी के तौर पर सेवाएं देंगी। हिमानी सेमवाल को घनसाली क्षेत्र की पहली महिला अभियोजन अधिकारी होने का गौरव प्राप्त हुआ है। हिमानी का परिवार जमोलना गांव में रहता है। उन्होंने अपनी शुरुआती शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर घनसाली से हासिल की। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बाद में राजकीय इंटर कॉलेज घुमेटीधार से इंटर पास किया। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने हेमवती नंदन बहुगुणा केंद्रीय गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर गढ़वाल से स्नातक किया और आगे की पढ़ाई के लिए देहरादून चली गईं। हिमानी ने डी.ए.वी.पीजी कॉलेज देहरादून से विधि स्नातक की डिग्री हासिल की है। हिमानी के पिता तेजराम सेमवाल बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं ख्यातिप्राप्त पत्रकार हैं। जबकि माता ग्राम पंचायत जमोलना, (घनसाली) की पूर्व ग्राम प्रधान रह चुकी हैं। हिमानी वर्तमान में जिला न्यायालय देहरादून में बतौर अधिवक्ता के रूप में कार्यरत हैं। अब वो अभियोजन अधिकारी के तौर पर सेवाएं देंगी। राज्य समीक्षा टीम की ओर से हिमानी सेमवाल को ढेरों बधाई। हम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।