उत्तराखंड चमोलीUttarakhand Weather Report 25 and 26 February

उत्तराखंड के 5 जिलों में बारिश से बदलेगा मौसम, बढ़ते तापमान से मिलेगी राहत

Uttarakhand Weather Report 25-26 February मौसम विभाग के मुताबिक 25 और 26 फरवरी को एक बार फिर मैदान से लेकर पहाड़ तक हल्की बारिश होने की संभावना है।

uttarakhand weather report : Uttarakhand Weather Report 25 and 26 February
Image: Uttarakhand Weather Report 25 and 26 February (Source: Social Media)

चमोली: अभी फरवरी का महीना बीता नहीं, लेकिन गर्मी तेवर दिखाने लगी है। फरवरी में ही अप्रैल वाली गर्मी का अहसास हो रहा है, हालांकि अगले कुछ दिन मौसम में ठंडक बरकरार रहेगी।

Uttarakhand Weather Report 25-26 February

पड़ोसी राज्य पंजाब से होकर गुजर रहे पश्चिमी विक्षोभ के हल्के प्रभाव और उत्तर-पश्चिमी ठंडी हवाओं के चलते अगले तीन-चार दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। गर्मी से राहत मिलेगी। मैदान से लेकर पहाड़ तक तापमान में तीन से चार डिग्री की गिरावट देखने को मिलेगी। आने वाले कुछ दिनों में उत्तराखंड के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक 25 और 26 फरवरी को एक बार फिर मैदान से लेकर पहाड़ तक तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना बनी हुई है। देहरादून, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली जिलों में बारिश हो सकती है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Weather Update

उत्तरकाशी, चमोली और टिहरी में भी बारिश के बाद मौसम खुशगवार हो गया। इससे तापमान में गिरावट आई है। मसूरी में पिछले एक हफ्ते से तापमान लगातार बढ़ रहा था। लोगों ने अपने गर्म कपड़े पैक कर दिए थे, लेकिन मंगलवार को शहर में एक बार फिर से बारिश होने लगी। जिससे कंपकंपी का अहसास होने लगा। मसूरी में बारिश के साथ ओले भी गिरे। जिससे ठंड बढ़ गई है। मंगलवार को देहरादून में अधिकतम तापमान 29.8 और न्यूनतम 13.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंतनगर में अधिकतम तापमान 28.8 और न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस रहा। नई टिहरी में अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री दर्ज किया गया। अगले कुछ दिन प्रदेश के कई इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। हालांकि 28 फरवरी के बाद दक्षिणी-पूर्वी हवाओं के दबाव के चलते एक बार फिर गर्मी का दौर शुरू हो जाएगा। जिससे तापमान में बढ़ोतरी होगी।