उत्तराखंड देहरादूनDehradun Property Plot Map Mandatory

देहरादून में जमीन खरीदने वाले ध्यान दें, रजिस्ट्री करने से पहले कर लें ये जरूरी काम

Dehradun property news एमडीडीए के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने राजधानी क्षेत्र में बहुमंजिला पार्किंग बनाने के निर्देश भी दिए, जिसके पार्किंग संबंधी समस्या का समाधान हो सके।

dehradun property latest update: Dehradun Property Plot Map Mandatory
Image: Dehradun Property Plot Map Mandatory (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में आवासीय और व्यावसायिक भवनों के मानचित्र स्वीकृत करने की प्रक्रिया को तेज किया जाएगा। ताकि भवन मालिकों की परेशानियों को कम किया जा सके।

Dehradun property news

ये बात एमडीडीए के उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने अधिकारियों संग हुई एक बैठक में कही। उन्होंने राजधानी क्षेत्र में बहुमंजिला पार्किंग बनाने के निर्देश भी दिए, जिसके पार्किंग संबंधी समस्या का समाधान हो सके। बंशीधर तिवार एमडीडीए के नवनियुक्त उपाध्यक्ष हैं। कार्यभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने अधिकारियों, इंजीनियरों की साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। उन्होंने कहा कि एमडीडीए के सीमा क्षेत्र में बिना नक्शा पास कराए प्लॉट की रजिस्ट्री कराने वालों पर सख्ती होगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

साथ ही आवासीय, व्यावसायिक भवनों के मानचित्र तेजी से स्वीकृत करने के लिए हर सेक्टर में प्रत्येक शनिवार को विशेष शमन कैंप आयोजित किए जाएंगे। इससे लोगों को काफी सुविधा होगी। विशेष कैंप में भवन मालिकों की विभिन्न समस्याओं का समाधान किया जाएगा। उन्होंने देहरादून को और अधिक हरा-भरा बनाने के लिए पौधारोपण करने और ग्रीनबेल्ट विकसित करने को कहा। साथ ही अधिक से अधिक सामुदायिक भवन के निर्माण और सुविधाएं विकसित करने पर जोर दिया। उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी ने कहा कि सरकार, शासन की मंशा के अनुरूप अधिकारी, इंजीनियर सरलीकरण, समाधान और संतुष्टीकरण की नीति पर lकाम करें। बैठक में सचिव मोहन सिंह बर्निया, संयुक्त सचिव रजा अब्बास, अधीक्षण अभियंता एचसीएस राणा समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।