उत्तराखंड अल्मोड़ाPolice saved lives of 30 people in Almora

उत्तराखंड पुलिस ने समय रहते बचा ली 30 लोगों की जिंदगी, वरना हो सकता था भयानक बस हादसा

Police saved 30 people in Almora पुलिस ने समय रहते सतर्कता न दिखाई होती तो बस में सवार 30 लोगों की जान पर बन आती। आगे जानिए पूरा मामला

almora police saved 30 people news: Police saved lives of 30 people in Almora
Image: Police saved lives of 30 people in Almora (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: फिल्मों में हम सबने देखा है कि पुलिस अक्सर देर से पहुंचती है। इसके लिए पुलिस बदनाम भी है, लेकिन अल्मोड़ा में पुलिस ने दुर्घटना होने से पहले एक बस को रोककर 30 लोगों की जान बचा ली।

Police saved 30 people in Almora

बस का ड्राइवर नशे में धुत होकर गाड़ी चला रहा था, ऐसे में बड़ा हादसा हो सकता था। आरोपी चालक विजय सिंह के खिलाफ मोटर मोटर वाहन अधिनियम की धाराओं में कार्रवाई कर, उसे गिरफ्तार किया गया है। बस को भी सीज कर दिया गया। पुलिस के इस काम की हर कोई तारीफ करते नहीं थक रहा। घटना बुधवार की है। पुलिस ने लोधिया बैरियर के पास चेकिंग अभियान चलाया हुआ था। इस दौरान धारानौला से रामगढ़ की ओर जा रही बस वाहन संख्या यूके-04 पीए-0093 को पुलिस ने चेकिंग के लिए रोक लिया। पुलिस बस के भीतर दाखिल हुई तो देखा कि यात्री डरे हुए थे।

ये भी पढ़ें:

ड्राइवर से पूछताछ शुरू हुई तो उससे किसी भी सवाल का जवाब देते नहीं बना, वो इसलिए क्योंकि ड्राइवर ने शराब पी रखी थी। इस पर पुलिस ने बस को सीज कर दिया। ड्राइवर विजय सिंह के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम की धाराओं में कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। चेकिंग के वक्त बस में 30 लोग सवार थे। इनकी परेशानी को समझते हुए पुलिस ने सभी यात्रियों को दूसरी गाड़ी से गंतव्य के लिए रवाना किया। टीएसआई सुमित पांडे ने बताया कि लापरवाह वाहन चालकों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। सभी लोग यातायात नियमों का पालन करे और सहयोग करें। बता दें कि उत्तराखंड में ड्राइवरों के शराब पीकर वाहन चलाने की घटनाएं लगातार सामने आती रहती हैं। नशे की वजह से सड़क हादसे भी होते हैं। नशे में धुत मिले ड्राइवरों के खिलाफ पहले भी कार्रवाई हो चुकी है, लेकिन फिर भी इस तरह की घटनाएं रुक नहीं रहीं।