उत्तराखंड चमोलीGoods stolen from empty houses of Joshimath

जोशीमठ के खाली घरों से सामान चुरा रहे थे दो नेपाली, गजब हाल है

Goods stolen from empty houses of Joshimath भूधंसाव से जूझ रहे परिवारों का सबकुछ छिन गया है तो वहीं कुछ लोगों ने इस आपदा में भी अवसर तलाश लिया है। पढ़िए रिपोर्ट

joshimath theft in house: Goods stolen from empty houses of Joshimath
Image: Goods stolen from empty houses of Joshimath (Source: Social Media)

चमोली: आज के वक्त में इंसानियत जैसे खत्म सी हो गई है। अब आपदा प्रभावित जोशीमठ में ही देख लें, यहां भूधंसाव से जूझ रहे परिवारों का सबकुछ छिन गया।

Goods stolen from empty houses of Joshimath

लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं, वहीं कुछ लोगों ने इस आपदा में भी अवसर तलाश लिया है। ये लोग खाली मकानों में घुसकर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है। उनके पास से चोरी का सामान भी बरामद हुआ है। बीते दिनों पुलिस को सूचना मिली थी की माउंट व्यू होटल के नीचे स्थित कॉलोनी में रात के वक्त कोई चोरी कर रहा है। घर से बिजली के तार, स्विच बोर्ड, पानी की टोंटी और दूसरा सामान गायब हो रहा है। 22 फरवरी को रघुवीर सिंह नाम के पीड़ित ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उनके घर से किसी ने पानी की मोटर और दो गीजर चोरी कर लिए।

ये भी पढ़ें:

इसी तरह अजय रावत के बंद घर का ताला तोड़कर किसी ने वहां से एलईडी टीवी और अन्य सामान चोरी कर लिया। मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की गई। अब इस मामले में रेकम बहादुर जोशी पुत्र नरबहादुर जोशी व दीपक गिरी पुत्र शोभू गिरी को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी ग्राम पूजा गौमुखी वार्ड. राप्ती नेपाल के रहने वाले हैं। आरोपियों के पास से चोरी का सामान भी बरामद कर लिया गया है। कोर्ट में पेशी के बाद दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया। बता दें कि जोशीमठ में भूधंसाव के चलते प्रभावित परिवारों से मकान खाली कराए गए थे। प्रशासन ने लोगों को गुरुद्वारा जोशीमठ व विभिन्न होटालों में अस्थाई रूप से ठहराया हुआ था। अब खाली घरों में चोरी की घटनाएं हो रही हैं, जिससे लोगों में दहशत है।