उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand weather report 26 February

उत्तराखंड के 6 जिलों में कल होगी झमाझम बारिश, बढ़ती गर्मी से मिलेगी राहत

Uttarakhand weather report 26 February उत्तराखंड में फ‍िर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, हो सकती है हल्की बरसात, गर्मी से मिलेगी राहत

uttarakhand weather report 26 February : Uttarakhand weather report 26 February
Image: Uttarakhand weather report 26 February (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में जितनी देर से सर्दियां आईं उतनी ही तेजी से सर्दियां जाने की तैयारी भी कर रही हैं और फरवरी अंत में ही मार्च-अप्रैल जैसी गर्मी पड़ रही है।

Uttarakhand weather report 26 February

उत्तराखंड में मैदान और पहाड़ में तापमान तेजी से बढ़ रहा है मगर इसी बीच एक बार फिर से उत्तराखंड में थोड़ी-थोड़ी ठंड बढ़ने के आसार हैं और गर्मी से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद भी है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में अगले दो दिन मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान है। चटख धूप खिलने से तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि हो सकती है। रविवार को ताजा पश्चिमी विक्षोभ के उत्तराखंड में सक्रिय होने से मौसम करवट बदल सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा के आसार हैं। देहरादून, रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा जिलों में बारिश हो सकती है। बता दें कि समूचे भारत मे फरवरी में ही मार्च-अप्रैल जैसी गर्मी का एहसास होने लगा है। स्थानीय लोगों के मुताबिक फरवरी में इस तरह का मौसम पहले कभी नहीं देखा गया।