उत्तराखंड देहरादूनEngine of Raptiganga Express derailed in Dehradun

देहरादून रेलवे स्टेशन में मचा हड़कंप, पटरी से उतरा इंजन..बड़ा हादसा टला, कई ट्रेनें लेट

Raptiganga Express Engine derailed हादसे का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा। कई ट्रेनों को देरी से रवाना करना पड़ा, जिस वजह से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।

Raptiganga Express Engine derailed: Engine of Raptiganga Express derailed in Dehradun
Image: Engine of Raptiganga Express derailed in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून रेलवे स्टेशन पर देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस का इंजन बेपटरी हो गया। इंजन के पटरी से उतरते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Raptiganga Express Engine derailed in Dehradun

देर रात तक इंजन को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा था। गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। हां, बिजली के पोल जरूर क्षतिग्रस्त हुए हैं। हादसे का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा। कई ट्रेनों को देरी से रवाना करना पड़ा, जिस वजह से यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। घटना शनिवार देर शाम की है। रेलवे यार्ड में शंटिंग के दौरान देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस का इंजन पटरी से उतर गया। बताया जा रहा है कि इंजन को यार्ड से प्लेटफार्म पर लाया जा रहा था। इसी बीच इंजन तेज धमाके के साथ पटरी से नीचे उतर गया। इसकी जानकारी मिलते ही रेलवे स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा, मुख्य वाणिज्य निरीक्षक एसके अग्रवाल समेत तमाम अधिकारी, कर्मचारी मौके पर पहुंचे। देर रात तक इंजन को पटरी पर लाने की कोशिशें की जाती रहीं।

ये भी पढ़ें:

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इस घटना की जानकारी मंडल रेल प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल यातायात प्रबंधक समेत तमाम आला अधिकारियों को दे दी गई है। मंडल रेल प्रबंधक ने घटना की जांच के आदेश जारी किए हैं। घटना में कोई घायल तो नहीं हुआ, लेकिन कई ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। इनमें देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस, देहरादून-अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें शामिल हैं। इन ट्रेनों को कई घंटे की देरी से रवाना किया गया। रेलवे स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने बताया कि देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस का इंजन यार्ड से प्लेटफार्म पर लाया जा रहा था। तभी तेज धमाका हुआ और इंजन पटरी से नीचे उतर गया। इस घटना के चलते देहरादून-अमृतसर लाहौरी एक्सप्रेस और देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस भी निर्धारित समय पर रवाना नहीं की जा सकी। देहरादून-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को भी एक घंटे की देरी से रवाना किया गया।