उत्तराखंड हल्द्वानीdowry case marriage cancel in haldwani

उत्तराखंड: दुल्हन करती रही इंतजार, दूल्हे ने पार कर दी नीचता की हद..टूट गई शादी

लड़के वाले कहने लगे कि वो शादी की तारीख भूल गए हैं, अब 10 मार्च को बारात ले आएंगे, लेकिन उससे पहले स्विफ्ट डिजायर कार घर पर भिजवा दो।

haldwani marriage dahej: dowry case marriage cancel in haldwani
Image: dowry case marriage cancel in haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी में दहेजलोभियों ने नीचता की सारी हदें पार कर दीं। 1 मार्च को यहां एक युवती की शादी थी।

dowry case marriage cancel in haldwani

घरवाले बारात का इंतजार करते रहे। बारात तो नहीं आई, लेकिन दूल्हे के घर से एक फोन जरूर आया। लड़के वाले कहने लगे कि वो शादी की तारीख भूल गए हैं, अब 10 मार्च को बारात ले आएंगे, लेकिन उससे पहले स्विफ्ट डिजायर कार घर पर भिजवा दो। लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी लड़की की शादी नहीं हो सकी। अब युवती के परिजनों ने आरोपी दूल्हे और उसके परिजनों समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। घटना बनभूलपुरा थाना क्षेत्र की है। यहां बरेली रोड स्थित कॉलोनी में रहने वाले युवक ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उसकी बहन का विवाह बिचौलिए इस्लाम के माध्यम से चमोली के थराली में रहने वाले समीर के साथ तय हुआ था। 22 अगस्त को सगाई हुई।

ये भी पढ़ें:

सगाई में एक लाख रुपये खर्च हुए। दोनों पक्षों की सहमति से 1 मार्च को विवाह की डेट तय हुई। दोनों पक्ष फोन पर एक-दूसरे के संपर्क में बने रहे। 1 मार्च को शादी थी, शादी के कार्ड बंट चुके थे। दहेज का सामान भेजा जा चुका था। पूरी तैयारी में करीब 3 लाख 86 हजार रुपये खर्च हुए, लेकिन 1 मार्च को लड़के वाले बारात लेकर नहीं आए। फोन किया गया तो आरोपी कहने लगे कि स्विफ्ट डिजायर कार दोगे तो 10 मार्च को बारात ले आएंगे। पीड़ित परिवार ने असमर्थता जताई तो आरोपी कहने लगे कि जब तक कार नहीं मिलेगी, शादी नहीं होगी। पीड़ित पक्ष का कहना है कि दूल्हे समीर के घरवाले लालची हैं। पहले भी 4 बार समीर की शादी टूट चुकी है। पीड़ित परिवार ने अब दूल्हे समेत 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।