उत्तराखंड देहरादूनDehradun Haridwar Tehri unfit school bus challan

देहरादून में स्कूली बच्चों की जान से खिलवाड़, 100 स्कूल बसों का चालान, 18 वाहन सीज

Dehradun Haridwar Tehri unfit school bus नियमों का उल्लंघन करने पर 155 स्कूली बसों, वाहनों का चालान किया गया। 22 वाहनों को सीज किया गया।

Dehradun unfit school bus challan: Dehradun Haridwar Tehri unfit school bus challan
Image: Dehradun Haridwar Tehri unfit school bus challan (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून हरिद्वार टिहरी में स्कूली बच्चों की जान से खिलवाड़ हो रहा है।

Dehradun Haridwar Tehri school bus challan

जी हां आपको ये जानकर हैरानी होगी कि इन 3 जिलों में 155 स्कूल बस, वाहनों का चालान हुआ है। 22 वाहन सीज कर दिए गए हैं। ऐसा क्यों हुआ, हम आपको बता रहे हैं। अनफिट वाहनों में स्कूली बच्चों को ढोकर उनकी जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। परिवहन विभाग की ओर से चलाए गए विशेष जांच अभियान के दौरान इसका खुलासा हुआ। देहरादून, हरिद्वार और टिहरी में स्कूली बसों, वाहनों का विशेष जांच अभियान चलाया गया। नियमों का उल्लंघन करने पर 155 स्कूली बसों, वाहनों का चालान किया गया। 22 वाहनों को सीज किया गया। उच्चतम न्यायालय की ओर से गठित सड़क सुरक्षा समिति के निर्देशों के अनुपालन में स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर विशेष जांच अभियान चलाया गया। स्कूली बसों को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का राजधानी देहरादून में सबसे अधिक उल्लंघन किया जा रहा है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand transport department action

देहरादून में नियमों का उल्लंघन करने पर 100 स्कूली बसों का चालान किया गया, जबकि 18 वाहनों को सीज किया गया। हरिद्वार में 42 वाहनों का चालान और 4 वाहनों को सीज किया गया। टिहरी में 13 स्कूली वाहनों का चालान किया गया। आरटीओ प्रवर्तन तिवारी ने बताया कि विशेष जांच अभियान के दौरान 30 ऐसे वाहन पकड़े गए जो बिना परमिट के संचालित किए जा रहे थे। जबकि 25 वाहनों के चालक के पास ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं था। 21 वाहनों में फर्स्ट एड बॉक्स और 15 वाहनों में अग्निशमन उपकरण तक नहीं पाए गए। इतना ही नहीं विशेष जांच अभियान के दौरान ऐसे 11 निजी वाहनों को पकड़ा गया, जिनसे बच्चों को स्कूल ले जाया जा रहा था। नियमों के मुताबिक निजी वाहनों में व्यावसायिक तौर पर स्कूली बच्चों को नहीं ले जाया जा सकता।