उत्तराखंड अल्मोड़ाUttarakhand Agniveer bharti March 2023 All Details

उत्तराखंड के 3 जिलों में शुरू होने जा रही है अग्निवीर भर्ती, 15 मार्च तक करें अप्लाई..पढ़िए डिटेल

Uttarakhand Agniveer bharti March 2023 कैंडिडेट्स को पहले कंप्यूटर आधारित एग्जॉम में पास होना होगा, इसके बाद ही युवा ही भर्ती रैली में शामिल हो सकेंगे।

uttarakhand agniveer bharti 2023: Uttarakhand Agniveer bharti March 2023 All Details
Image: Uttarakhand Agniveer bharti March 2023 All Details (Source: Social Media)

अल्मोड़ा: अग्निवीर भर्ती की तैयारी कर रहे युवा ध्यान दें। इंडियन आर्मी ने अग्निवीर भर्ती के लिए उत्तराखंड के आवेदकों से आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Uttarakhand Agniveer Recruitment March 2023

अगर आप अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं तो आज ही आवेदन करें। इस बार सेना ने भर्ती प्रक्रिया में कुछ बदलाव किए हैं। भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को पहले कंप्यूटर आधारित परीक्षा में शामिल होना होगा। इस परीक्षा को क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स ही अग्निवीर भर्ती रैली में हिस्सा ले सकेंगे। इस तरह भर्ती दो राउंड में संपन्न होगी। कैंडिडेट्स को पहले कंप्यूटर आधारित एग्जॉम में पास होना होगा तभी वो भर्ती रैली में शामिल हो सकेंगे। सेना के मुताबिक भर्ती प्रक्रिया के तहत सेना पर प्रति अभ्यर्थी 500 रुपये खर्च आ रहा है, जिसका 50 प्रतिशत सेना वहन करेगी। उत्तराखंड के किस ऑफिस से कहां के लिए भर्ती होगी, ये भी नोट कर लें।

ये भी पढ़ें:

Uttarakhand Agniveer bharti All Details

अल्मोड़ा में अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल व ऊधमसिंहनगर के युवाओं के लिए भर्ती होगी। पिथौरागढ़ में पिथौरागढ़ व चंपावत के युवाओं के लिए भर्ती आयोजित की जाएगी। जबकि लैंसडौन में होने वाली भर्ती में उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार और देहरादून जिले में रहने वाले युवा हिस्सा ले सकेंगे। सभी कैंडिडेट्स को एप्लीकेशन फीस के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती 2023 परीक्षाओं का आयोजन 17 अप्रैल 2023 से किया जाएगा, जो 30 अप्रैल 2023 तक चलेंगी। भर्ती में हिस्सा लेने के लिए कैंडिडेट्स को अपना वैलिड ईमेल, मोबाइल नंबर, आधार नंबर देना जरूरी होगा। इच्छुक कैंडिडेट्स आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर उत्तराखंड के लिए निकली अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट 15 मार्च 2023 है, समय कम है, इसलिए आज ही आवेदन करें।