उत्तराखंड टिहरी गढ़वालTehri Garhwal Sunargaon Divya Negi in Parliament

गढ़वाल की दिव्या नेगी ने बढ़ाया देवभूमि का मान, संसद में किया उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व

टिहरी गढ़वाल की पट्टी जुवा की सुनारगाँव की रहने वाली दिव्या नेगी ने हर साल होने वाले "राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव" में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व किया।

tehri garhwal divya negi: Tehri Garhwal Sunargaon Divya Negi in Parliament
Image: Tehri Garhwal Sunargaon Divya Negi in Parliament (Source: Social Media)

टिहरी गढ़वाल: टिहरी गढ़वाल की पट्टी जुवा की सुनारगाँव की रहने वाली दिव्या नेगी ने हर साल होने वाले "राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव" में उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व किया।

Tehri Garhwal Sunargaon Divya Negi story

राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव (एनवाईपीएफ) का उद्देश्य देश के युवाओं की आवाज सुनना है, जो आने वाले वर्षों में सार्वजनिक सेवाओं सहित विभिन्न करियर में शामिल होंगे। हर साल होने वाले इस महोत्सव में हर राज्य से एक युवा का चयन होता है।हर एक ज़िले से पहले कई युवाओं की आपस में प्रतियोगितात्मक चयन प्रक्रिया के बाद एक युवा ज़िले से चयनित होकर राज्यस्तरीय चयन प्रक्रिया में शामिल होता है। फिर राज्यस्तरीय चयन प्रक्रिया में जो युवा प्रथम आता है वो राष्ट्रीय स्तर पर दिल्ली में संसद भवन में अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करता है। दिव्या नेगी ने पहले टिहरी में ज़िलास्तरीय चयन में प्रथम स्थान प्राप्त किया और बाद में राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर संसद में देवभूमि उत्तराखण्ड का प्रतिनिधित्व किया।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में समारोह के समापन अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला युवा मामले और खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर; MoS, युवा मामले और खेल श्री निसिथ प्रमाणिक; सचिव युवा मामले श्रीमती। मीता राजीवलोचन; सचिव खेल श्रीमती सुजाता चतुर्वेदी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे। श्री अनुराग ठाकुर ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि, 'आप वर्तमान हैं और आप इस देश के भविष्य का निर्माण भी करेंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि खेल सहित सभी क्षेत्रों में लड़कियां सबसे आगे हैं। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के 85 राष्ट्रीय विजेताओं में से 61 लड़कियां हैं। पहाड़ के छोटे से गाँव टिहरी के सुनारगाँव जुवा की रहने वाली दिव्या नेगी को भविष्य के लिए ढेर सारी शुभकामनाएँ।