उत्तराखंड देहरादूनSatyagraha of unemployed youth in Dehradun

देहरादून में बेरोजगारों का सत्याग्रह, आयोग की परीक्षाओं की CBI जांच की मांग

बेरोजगार संघ उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई तमाम भर्ती परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग कर रहा है।

dehradun unemployment youth : Satyagraha of unemployed youth in Dehradun
Image: Satyagraha of unemployed youth in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने भर्ती परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सत्याग्रह शुरू कर दिया है।

Satyagraha of unemployed youth in Dehradun

वो अपने साथियों संग एकता विहार स्थित धरनास्थल पर सत्याग्रह कर रहे हैं। इस दौरान बॉबी पंवार ने शासन-प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि शासन और प्रशासन युवाओं की आवाज दबाने का प्रयास कर रहे हैं। राजनीतिक दलों और बेरोजगार युवाओं के लिए अलग-अलग कानून लागू किए जा रहे हैं। बॉबी पंवार ने कहा कि वो गांधी पार्क में शांतिपूर्ण तरीके से सत्याग्रह करने जा रहे थे, लेकिन वहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया, बेरोजगारों को बैठने तक नहीं दिया। उधर राजनीतिक दलों के लोगों को वहां धरना-प्रदर्शन करने की अनुमति दे दी गई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

बेरोजगार संघ देश के युवाओं के बेहतर और सुरक्षित भविष्य के लिए पारदर्शी परीक्षा तंत्र विकसित किए जाने और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की गई तमाम भर्ती परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग कर रहा है, पर राज्य सरकार बेरोजगारों की मांग को अनसुना कर रही है। हजारों बेरोजगारों की आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। बता दें कि बीते दिन शांतिपूर्ण अनिश्चितकालीन क्रमिक सत्याग्रह करने गांधी पार्क के बाहर पहुंचे बेरोजगार युवाओं को जिला प्रशासन ने रोक दिया और पार्क के बाहर के क्षेत्र को प्रदर्शन के लिए प्रतिबंधित घोषित कर दिया। गांधी पार्क के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर गेट के दोनों छोर पर धरना-प्रदर्शन प्रतिबंधित क्षेत्र लिखे बैनर लगा दिए गए। अब बॉबी पंवार के नेतृत्व में बेरोजगार एकता विहार में आंदोलन कर रहे हैं। संगठन के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि तानाशाही रवैये को अपनाकर बेरोजगारों की आवाज को नहीं दबाया जा सकता। जब तक मांगें नहीं मानी जातीं, आंदोलन जारी रहेगा।