उत्तराखंड देहरादूनOwner killed his pet dog in Dehradun

देहरादून में ढाई महीने के पिल्ले से क्रूरता की हदें पार, मालिक ने ही गला घोंटकर मार डाला

देहरादून में मालिक ने अपने पपी के साथ क्रूरता की हदें पार कर ली। आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

pet dog killed in Dehradun: Owner killed his pet dog in Dehradun
Image: Owner killed his pet dog in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून...यहां एक युवक ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं।

Owner killed his pet dog in Dehradun

युवक ने ढाई महीने के पिल्ले की गला घोंटकर हत्या कर दी। दरअसल बेजुबान पिल्ले ने खुले में मल त्यागा था, गंदगी फैलने से उसका मालिक इस कदर नाराज हुआ कि उसने बेजुबान को मार डाला। अब आरोपी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी का नाम ईश्वर शर्मा है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि छह मार्च को पिल्ले ने दो तीन जगहों पर मल त्याग दिया था। इससे वो गुस्सा हो गया और घटना को अंजाम दिया। घटना के वक्त आरोपी ईश्वर के परिजन भी वहीं पर मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी आरोपी की हरकत का विरोध नहीं किया। आरोपी ईश्वर कुत्ते के पिल्ले को पास की गली से उठाकर घर लाया था। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

उस वक्त ईश्वर ने कहा था कि वो कुत्ते की देखभाल करेगा, उसे घर में रखेगा, लेकिन देखभाल करने के बजाय उसने बेजुबान को खौफनाक मौत दे दी। आरोपी ईश्वर शर्मा के खिलाफ पशु क्रूरता निवारण समिति की सदस्य पूजा बहुखंडी ने शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने बताया कि घटना से संबंधित सारी सीसीटीवी फुटेज उन्होंने अपने कब्जे में ले ली है। उन्होंने यह साक्ष्य पुलिस को भी उपलब्ध कराए हैं। शिकायत मिलने पर ईश्वर शर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बता दें कि बीते साल ऐसी ही एक घटना उत्तराखंड के काशीपुर में भी हुई थी। यहां पिता-पुत्र ने क्रिकेट बैट से कुत्ते को पीट-पीटकर मार दिया था। पशु अधिकार कार्यकर्ता, और पर्यावरणविद् मेनका गांधी के हस्तक्षेप के बाद कहीं जाकर पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज किया था।