उत्तराखंड उधमसिंह नगरhusband gef contract for killing his wife in udham singh nagar jaspur

उत्तराखंड: पति ने किया पत्नी की हत्या का सौदा, हत्यारे को दी 5 लाख की सुपारी..जानिए वजह

तीन मार्च को क्षेत्र में रहने वाली कुलविंदर कौर की स्कूटी को एक स्कॉर्पियो ने टक्कर मार दी थी।

jaspur husband wife supari: husband gef contract for killing his wife in udham singh nagar jaspur
Image: husband gef contract for killing his wife in udham singh nagar jaspur (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: उत्तराखंड का मैदानी जिला ऊधमसिंहनगर...यहां पति अपनी पत्नी को बताए बिना विदेश जाने की फिराक में था। पत्नी को इसकी खबर मिली तो उसने पुलिस अधिकारियों से शिकायत कर दी।

husband gef contract for killing his wife in jaspur

इस बात से नाराज पति ने पांच लाख रुपये में पत्नी की हत्या का सौदा कर दिया। बता दें कि तीन मार्च को क्षेत्र में रहने वाली कुलविंदर कौर की स्कूटी को एक स्कॉर्पियो ने टक्कर मार दी थी। हादसे में कुलविंदर कौर की मौत हो गई थी। कुलविंदर के पिता ने दामाद पर हत्या का शक जताया था, जो कि सच साबित हुआ। इस मामले में पुलिस ने पति समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जांच में पता चला है कि हत्या के इरादे से ही स्कॉर्पियो वाहन से कुलविंदर कौर की स्कूटी को टक्कर मारी गई थी। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि जसपुर के पतरामपुर निवासी सलविंदर सिंह पुत्र चंदन सिंह ने कुंडा थाने में तहरीर दी थी। जिसमें उन्होंने बताया कि 3 मार्च को उसकी बेटी कुलविंदर कौर काशीपुर महिला हेल्पलाइन से काउंसलिंग कर वापस लौट रह थी। तभी शिवराजपुर के पास एक स्कार्पियो वाहन ने उसकी स्कूटी को टक्कर मार दी।

ये भी पढ़ें:

मृतक के पिता ने दामाद पर हत्या के इरादे से बेटी की स्कूटी में टक्कर मारने का शक जताया था। ये भी कहा कि शादी के बाद उसके पति समेत अन्य ससुराली दहेज के लिए कुलविंदर कौर को प्रताड़ित कर रहे थे। कुलविंदर ने इसे लेकर जसपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। कुलविंदर का पति जसपाल सिंह कुलविंदर को बताए बिना विदेश जाने की फिराक में था। कुलविंदर ने विरोध किया तो जसपाल ने उसकी हत्या करा दी। इस मामले में मृतक के पति जसपाल सिंह पुत्र जीत सिंह, खेम सिंह पुत्र छत्रपाल सिंह और महिपाल सिंह पुत्र ओंकार सिंह की गिरफ्तारी हुई है। पूछताछ में पता चला है कि महिपाल ने तीन लाख रुपये में हत्या की सुपारी दी थी, लेकिन जसपाल से पांच लाख में सौदा किया गया। 3 महीने पहले खेम सिंह को एक लाख का बयाना भी दे दिया गया। घटना वाले दिन हेमराज ने कुलविंदर की स्कूटी में टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। बाद में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ हत्या की साजिश रचने का मुकदमा दर्ज किया है।