उत्तराखंड देहरादूनrojgar mela on 21 march in dehradun

देहरादून में 21 मार्च को रोजगार मेला, मौके पर मिलेगी Job..ये डॉक्यूमेंट जरूर लेकर आएं

Dehradun rojgar mela देहरादून में 21 मार्च को रोजगार मेला लगेगा। खास बात ये है कि इस मेले में 40 कंपनियां भाग लेंगी। 1200 पदों पर होंगी भर्तियां

Dehradun Rojgar Mela 21 march: rojgar mela on 21 march in dehradun
Image: rojgar mela on 21 march in dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। देहरादून में 21 मार्च 2023 को रोजगार मेले का आयोजन होगा।

Rojgar Mela in Dehradun 21 march

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इस रोजगार मेले में कुल मिलाकर 40 कंपनियां भाग लेंगी। मौके पर 1200 हवाओं का सिलेक्शन होगा। यह सिलेक्शन इंटरव्यू के माध्यम से होगा। कंपनियों द्वारा 8000 से लेकर 75000 के बीच सैलरी पर नौकरी की पेशकश की जाएगी। रोजगार मेले में आठवीं पास से लेकर पीजी तक की शैक्षणिक योग्यता रखने वाले युवा आवेदन कर सकते हैं। यह मेला परेड ग्राउंड के पास स्थित क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय देहरादून में आयोजित होगा।

Dehradun rojgar mela all details

आपको कुछ जरूरी बातें बता दे। रोजगार मेला में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को 21 मार्च 2023 से पहले रोजगार कार्यालय देहरादून में अपना पंजीकरण कराना होगा। 21 मार्च सुबह 10:00 बजे से रोजगार मेला शुरू होगा। यहां अलग-अलग सेक्टर में काम करने वाली कंपनियां हिस्सा लेंगी। जैसे कि आईटी, मार्केटिंग, सर्विस, मैन्युफैक्चरिंग, सिक्योरिटी और फार्मा सेक्टर। इसके अलावा कुछ कंपनियां कस्टमर केयर सर्विस में शामिल है। हम आपको बताते हैं कि रोजगार मेला के लिए जरूरी दस्तावेज क्या है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

Dehradun rojgar mela Registration

इसके लिए आपको रोजगार कार्यालय देहरादून का रोजगार पंजीयन कार्ड जरूरी है। अपने सभी मूल शिक्षा प्रमाण पत्र फोटो कॉपी के साथ जरूर लाएं। वोटर आईडी आधार कार्ड पैन कार्ड पासपोर्ट साइज फोटो जरूर अपने साथ रखें। अब आपको शैक्षणिक योग्यता के बारे में भी जानकारी देते हैं।

Dehradun rojgar mela qualification

फार्मा सेक्टर में 28 पदों पर भर्ती होनी है इसके लिए 10वीं 12वीं आईटीआई या बी फार्म जरूरी है। हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में 212 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए भी 10वीं 12वीं और होटल मैनेजमेंट जरूरी है। सेल्स के क्षेत्र में 324 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए 12वीं पास पीजी और एमबीए कर चुके युवा अप्लाई कर सकते हैं। बीपीओ के लिए 50 पदों पर भर्ती होनी है और इसके लिए 12वीं या फिर ग्रेजुएशन जरूरी है। सर्विस सेक्टर में 123 पदों पर भर्ती होनी है और इसके लिए शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास से लेकर पीजी तक है। आईटी सेक्टर में 8 पदों पर भर्ती होनी है इसके लिए बीटेक होना जरूरी है। सिक्योरिटी के 200 पदों पर भर्ती होनी है इसके लिए आठवीं से लेकर 12वीं तक पास युवा अप्लाई कर सकते हैं। मार्केटिंग के 438 पदों पर भर्ती होनी है इसके लिए 12वीं पास से लेकर पीजी कर चुके युवा अप्लाई कर सकते हैं।