उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand challan for putting caste religion name plate on vehicle

उत्तराखंड: गाड़ी पर अपनी जाति, अपना नाम मत लिखवाना, कटेगा तगड़ा चालान..पढ़िए नियम

उत्तराखंड पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, जो अपनी गाड़ियों पर नेमप्लेट, धर्म, जाति या विभाग सूचक शब्द लिखते हैं।

uttarakhand car gurjer brahman thakur jaat : Uttarakhand challan for putting caste religion name plate on vehicle
Image: Uttarakhand challan for putting caste religion name plate on vehicle (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड के लोग ध्यान दें। अगर आप अपनी गाड़ी पर अपनी जाति, अपना नाम लिखवातें हैं, तो यूं समझ लीजिए कि आपका भी तगड़ा चालान कटने वाला है।

challan for putting caste religion name in vehicle

दरअसल उत्तराखंड पुलिस ने ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, जो अपनी गाड़ियों पर नेमप्लेट, धर्म, जाति या विभाग सूचक शब्द लिखते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि ट्रैफिक डायरेक्टरेट की ओर से चलाए गए अभियान में अब तक अकेले देहरादून से 186000 रुपये के चालान काटे जा चुके हैं। इसके अलावा पूरे उत्तराखंड में 9 से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया है। अक्सर देखा जाता है कि लोग अपनी गाड़ियों पर ब्राह्मण, जाट, ठाकुर या फिर धर्म और विभाग सूचक शब्द लिख देते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ट्रैफिक डायरेक्टरेट के आदेश पर पिछले 15 दिनों से पूरे उत्तराखंड में अभियान चलाया जा रहा है। अब तक 1969 वाहनों के चालान काट दिए गए हैं। इन वाहनों से 941300 जुर्माना वसूला गया है। इस मामले में है टॉप पर नैनीताल जिला है जहां 2 से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया है। दूसरे नंबर पर देहरादून है जहां 186000 के चालान काटे गए हैं। तीसरे नंबर पर उधम सिंह नगर जिला है जहां 180500 के चालान काटे गए हैं। कुल मिलाकर 13 जिलों से 941300 का जुर्माना वसूला गया है। वैसे भी हम आपको एक बार फिर से सचेत करना चाहते हैं कि अगर आप ने भी अपनी गाड़ी में नेमप्लेट, धर्म, जाति या विभाग सूचक शब्द लिखे हैं तो तुरंत इसे हटा दीजिए वरना आपका भी चालान काट सकता है।