उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand weather report 19 March

उत्तराखंड के 6 जिलों में भारी बारिश बर्फबारी और बिजली गिरने की चेतावनी, सावधान रहें

Uttarakhand weather report 19 March 21 मार्च तक मौसम के बदले मिजाज से राहत नहीं मिलेगी। इस दौरान अधिकांश जिलों में बारिश और ओलावृष्टि होगी।

uttarakhand weather report today: Uttarakhand weather report 19 March
Image: Uttarakhand weather report 19 March (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के चलते निचले इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है।

Uttarakhand weather report 19 March

21 मार्च तक मौसम के बदले मिजाज से राहत नहीं मिलेगी। इस दौरान अधिकांश जिलों में बारिश और ओलावृष्टि होगी। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने और हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की आशंका जताई है। निचले इलाकों में ओलावृष्टि हो सकती है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, चमोली, पौड़ी, देहरादून में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा 19 और 20 मार्च को आकाशीय बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। ऊंचे इलाकों में बर्फबारी से ठंड बढ़ेगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

ओलावृष्टि से खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। बिजली चमकने ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में इस समय पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिसके असर से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। बीते दिन बर्फबारी के येलो अलर्ट के बीच मौसम बिगड़ा और बदरी-केदार, हेमकुंड साहिब समेत ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश हुई। मौसम में आए बदलाव से ठंड फिर लौट आई है। केदारनाथ में रुक-रुककर बर्फबारी होने से यहां चार इंच नई बर्फ जम गई है। कुमाऊं के उच्च हिमालयी इलाकों में भी बर्फबारी हुई। हरिद्वार और रुड़की में मूसलाधार बारिश से कई इलाकों में पानी भी भर गया, जिस वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अगले कुछ दिनों तक मौसम खराब रहेगा। 20 और 21 मार्च को ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ हिमपात हो सकता है। मौसम की तमाम जानकारी के लिए Uttarakhand weather report पढ़ते रहें।