उत्तराखंड बागेश्वरMother and three kids suicide in Bageshwar

उत्तराखंड: गरीबी और उधारी में खत्म हुआ परिवार, मां और तीन बच्चों ने की आत्महत्या

पुलिस का कहना है कि इससे पहले भूपाल राम के घर कुछ लोग पैसे मांगने आ रहे थे। सुसाइड नोट में घर आकर पैसा मांगने वाले कुछ लोगों के नाम भी लिखे हुए हैं।

bageshwar maa kids suicide: Mother and three kids suicide in Bageshwar
Image: Mother and three kids suicide in Bageshwar (Source: Social Media)

बागेश्वर: बागेश्वर के जोशी गांव में महिला और 3 बच्चों की आत्महत्या के मामले में कोतवाल को लाइन हाजिर किया गया है। इसके अलावा मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया है।

Mother and three kids suicide in Bageshwar

इस मामले में मृतक महिला के पति भूपाल नाम से भी पूछताछ की जा रही है। घर की तलाशी के दौरान एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें कक्षा आठ में पढ़ने वाली मृतका अंकिता ने लिखा था कि आर्थिक तंगी और देनदारी की वजह से ही परिवार परेशान था। हालांकि पुलिस को कमरे से सल्फास नुमा कोई चीज भी मिली है जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सभी ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस का कहना है कि इससे पहले भूपाल राम के घर कुछ लोग पैसे मांगने आ रहे थे। सुसाइड नोट में घर आकर पैसा मांगने वाले कुछ लोगों के नाम भी लिखे हुए हैं। सुसाइड नोट की राइटिंग मिलाने के लिए आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली अंकिता की कॉपी भी ली गई है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

राइटिंग का मिलान एक्सपर्ट से कराया जाएगा। पिता भूपाल राम देनदारी को लेकर भागता रहा और उसने बच्चों का प्यार भी खो दिया। बताया जा रहा है कि घर पर लगातार लोग उधारी मांगने आ रहे थे। ऐसे में भूपाल राम की पत्नी नंदी देवी मानसिक दबाव में थी। भोपाल राम का परिवार बेहद गरीब है। लोगों से पैसा मांग कर अपना काम चला रहा था। भूपाल राम ढोल बजाने का काम भी करता था और टैक्सी भी चला लेता था। पहले भोपाल राम ने लोगों से उधार मांगा और फिर नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने लगा। कमाई का कोई साधन नहीं होने के कारण वह इस खेल में नाकाम रहा। उसने परिवार को खुश रखने की काफी कोशिश की लेकिन देनदारी ही ज्यादा होने की वजह से उसे लोगों की धमकी मिलती रही है। ऐसे में भोपाल राम भाग गया और घर चलाने का सारा जिम्मा पत्नी के कंधे पर चला गया। ऐसे में पत्नी ने तीन मासूम बच्चों के साथ खुदकुशी करने की ठान ली और हमेशा के लिए दुनिया से चली गई।