उत्तराखंड हल्द्वानी16 year old Tanuja Joshi commits suicide in Haldwani

उत्तराखंड: मां ने पढ़ाई के लिए डांटा तो हाईस्कूल की तनुजा ने लगा ली फांसी, परिवार में कोहराम

मां ने बेटी को पढ़ाई के लिए डांट दिया था। मां की कही बातें बेटी को इस कदर नागवार गुजरीं कि उसने जान दे दी।

Haldwani Tanuja Joshi Suicide: 16 year old Tanuja Joshi commits suicide in Haldwani
Image: 16 year old Tanuja Joshi commits suicide in Haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: आजकल छात्रों में खुदकुशी की प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। छोटी-छोटी बातों पर नाराज होकर छात्र आत्मघाती कदम उठा लेते हैं।

Tanuja Joshi commits suicide in Haldwani

नैनीताल के हल्द्वानी में एक ऐसी ही घटना हुई है। यहां हाईस्कूल की छात्रा ने मां की डांट से नाराज होकर फांसी लगा ली। छात्रा को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि छात्रा की मां ने बेटी को पढ़ाई करने के लिए कहा था। बेटी सुन नहीं रही थी तो मां ने उसे डांट भी लगाई थी। मां की कही बातें बेटी को इस कदर नागवार गुजरीं कि उसने जान दे दी। अचानक हुई इस घटना के बाद पीड़ित परिवार में कोहराम मचा है। बच्ची की मां का रो-रोकर बुरा हाल है, वो घटना के लिए खुद को जिम्मेदार बताते हुए अपने आप को कोस रही है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

जानकारी के मुताबिक 16 साल की तनुजा जोशी पुत्री हरीश जोशी हाईस्कूल में पढ़ती थी। उसका परिवार मथुरा विहार, नवाबी रोड पर रहता है। हर माता-पिता की तरह तनुजा के माता-पिता भी बेटी को हमेशा आगे बढ़ते देखना चाहते थे। इसलिए उसे हमेशा पढ़ाई पर ध्यान लगाने को कहते थे। बीते दिन भी तनुजा की मां ने उसे पढ़ाई के लिए कहा था, लेकिन तनुजा बिफर गई। वो कमरे में गई और वहां फांसी लगा ली। परिजनों ने उसे फंदे पर झूलते देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई, वो तनुजा को लेकर डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक तनुजा की मौत हो चुकी थी। बहरहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच जारी है।