उत्तराखंड ऋषिकेशRishikesh Truck Collide SDRF Jawan Saved Driver in Last Movement

उत्तराखंड: ट्रक पलटा तो अंदर फंसा चालक, तेल टपकने से आग लगने का था डर..तभी आ गए फरिश्ते

एसडीआरएफ टीम समय पर नहीं पहुंचती तो दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में आग लग सकती थी। ड्राइवर ताहिर खान की जान खतरे में थी, क्योंकि वो ट्रक के अंदर बुरी तरह फंसे हुए थे।

rishikesh truck sdrf: Rishikesh Truck Collide SDRF Jawan Saved Driver in Last Movement
Image: Rishikesh Truck Collide SDRF Jawan Saved Driver in Last Movement (Source: Social Media)

ऋषिकेश: सड़क हादसों से जूझ रहे उत्तराखंड में एसडीआरएफ टीम लोगों के लिए फरिश्ता साबित हो रही है।

Rishikesh Truck Collide SDRF Jawan Saved Driver

समय पर शुरू किए गए बचाव कार्यों के चलते एसडीआरएफ ने अब तक कई लोगों की जान बचाई है। ट्रक चालक ताहिर खान भी इनमें से एक हैं। मंगलवार को ऋषिकेश में ताहिर खान के साथ बड़ा हादसा हो गया था। रात के वक्त उनका टैंकर बेकाबू होकर सड़क किनारे पलट गया। एसडीआरएफ टीम समय पर नहीं पहुंचती तो दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में आग लग सकती थी। ताहिर खान की जान खतरे में थी, क्योंकि वो ट्रक के अंदर बुरी तरह फंसे हुए थे। घटना की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ की टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और बिना समय गंवाए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

टैंकर के भीतर फंसे 48 वर्षीय ताहिर खान को वाहन से बाहर निकालने के लिए वाहन को काटना पड़ा। इस तरह ताहिर खान की जान बचा ली गई। ताहिर खान यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले हैं। जान बच जाने पर उन्होंने एसडीआरएफ की टीम को धन्यवाद दिया। ताहिर ने बताया कि वाहन के ब्रेक फेल हो गए थे, जिस वजह से हादसा हो गया। वाहन से तेल टपक रहा था, जिससे आग लगने की संभावना बनी हुई थी। एसडीआरएफ टीम के हेड कांस्टेबल दरमान सिंह, अर्जुन सिंह, कांस्टेबल मातबर सिंह, सुरेंद्र कुमार ,पंकज बिष्ट, मनमोहन सिंह, अनूप रावत व अमित कुमार ने समय पर कार्यवाही शुरू कर अनहोनी को टाल दिया। ताहिर ने बताया कि वो जिंदगी की उम्मीद खो बैठे थे, लेकिन एसडीआरएफ टीम ने फरिश्ता बनकर उनकी जान बचा ली।