उत्तराखंड देहरादूनSIT will investigate Uttarakhand Group D recruitment exam

उत्तराखंड में गजब हाल है: अब सवालों के घेरे में समूह-घ भर्ती परीक्षा, SIT करेगी जांच

शासन ने जांच की जिम्मेदारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, हरिद्वार की अध्यक्षता में गठित उसी एसआईटी को दी है, जो इस समय पटवारी, लेखपाल जेई-एई भर्ती परीक्षा की जांच कर रही है।

uttarakhand samooh d bharti exam : SIT will investigate Uttarakhand Group D recruitment exam
Image: SIT will investigate Uttarakhand Group D recruitment exam (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में पूर्व में हुई भर्ती परीक्षाएं विवादों में रही हैं।

SIT to investigate Uttarakhand Group D bharti exam

धांधली के आरोप लगने के बाद पटवारी, लेखपाल और जेई-एई भर्ती परीक्षा की जांच चल रही है। अब उच्च न्यायालय की समूह-घ की भर्ती परीक्षा की भी जांच की जाएगी। शासन ने उच्च न्यायालय के समूह-घ के पदों पर हुई भर्ती परीक्षा की जांच एसआईटी से कराने का निर्णय लिया है। शासन ने ये जिम्मेदारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार की अध्यक्षता में गठित उसी एसआईटी को दी है, जो इस समय पटवारी, लेखपाल जेई-एई भर्ती परीक्षा की जांच कर रही है। भर्ती परीक्षा की जांच के लिए इस एसआईटी में निदेशक प्राविधिक शिक्षा को भी सदस्य के रूप में नामित किया जाएगा, जो जांच में एसआईटी का सहयोग करेंगे। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

विशेष सचिव गृह रिद्धिम अग्रवाल द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि उच्च न्यायालय के समूह घ के पदों पर भर्ती परीक्षा की जांच भी लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षाओं में अनियमितता की जांच कर रही एसआईटी से कराई जाए। बता दें कि नैनीताल उच्च न्यायालय के समूह-घ के रिक्त पदों पर उत्तराखंड तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने साल 2019-20 में भर्ती परीक्षा कराई थी। यह परीक्षा उच्च न्यायालय के 37 पदों समेत विभिन्न सिविल न्यायालय और पारिवारिक न्यायालय के 401 रिक्त पदों के लिए हुई थी। इस परीक्षा में अनियमितताओं की बात सामने आई है, यही वजह है कि 2 मार्च को महानिबंधक उत्तराखंड उच्च न्यायालय नैनीताल ने शासन को पत्र लिखकर इस भर्ती परीक्षा की जांच एसआईटी के माध्यम से कराने का अनुरोध किया। इस पर शासन ने पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर यह जांच एसआईटी से कराने को कहा है।