उत्तराखंड उधमसिंह नगरNotice of Amritpal arrival in Uttarakhand

क्या उत्तराखंड में छुपा है अमृतपाल? महिला ने किया खुलासा, बॉर्डर पर चेकिंग शुरू, अलर्ट हुई पुलिस

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के उत्तराखंड आने की सूचना पर हुआ अलर्ट। हर जगह सघन तलाशी ली जा रही है।

amritpal uttarakhand: Notice of Amritpal arrival in Uttarakhand
Image: Notice of Amritpal arrival in Uttarakhand (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: इस समय खालिस्तानी विचारधारा के समर्थक और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल की तलाश में अलर्ट जारी हो गया है।

Amritpal may hide in Uttarakhand

पंजाब और पंजाब से सटे राज्यों की पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई है। बीते 7 दिनों से अमृतपाल का सर्च ऑपरेशन जारी है। नेपाल बॉर्डर से सटे खटीमा के क्षेत्रों में भी चेकिंग की जा रही है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अमृतपाल भागकर उत्तराखंड की तरफ आया है और इसीलिए उत्तराखंड पुलिस भी अलर्ट हो गई है। हरियाणा व पंजाब पुलिस की टीम को इनपुट मिला है कि खालिस्तान समर्थक व वारिस पंजाब दे संगठन के संचालक अमृतपाल सिंह उत्तराखंड निकल गया है। इसकी सूचना पर उत्तराखंड पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया। बृहस्पतिवार देर शाम से ही प्रदेश की सीमाओं पर चेकिंग शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें:

अमृतपाल पंजाब में गिरफ्तारी से बचने के लिए रविवार 19 मार्च को शाहाबाद की न्यू सिद्धार्थ काॅलोनी में एक महिला समर्थक के घर रुका था। अगले दिन सुबह वह फरार हो गया। मामला खुला तो कुरुक्षेत्र पुलिस सक्रिय हो गई और महिला बलजीत कौर को गिरफ्त में ले लिया, जिसके बाद उसे पंजाब एसटीएफ को सौंप दिया गया। पूछताछ में महिला ने माना है कि अमृतपाल यहां से उत्तराखंड के लिए निकला था। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के यमुनानगर होते हुए उत्तराखंड में दाखिल होने की आशंका जताई है जिसके बाद हरकत में आई उत्तराखंड पुलिस ने अलर्ट जारी कर दिया। देर शाम से ही विकासनगर क्षेत्र में हिमाचल व यूपी से लगने वाले कुल्हाल और दर्रारीट बार्डरो पर चेकिंग शुरू कर दी है। पुलिस प्रदेश में आने वाली बसों से लेकर कार व अन्य तमाम प्रकार के वाहनों को रोककर उनकी तलाशी ले रही है।