उत्तराखंड देहरादूनBJP leader Anand Kumar suicide in Dehradun

देहरादून में BJP नेता ने फांसी लगा ली, कमरे से मिला दो पेज का लेटर

बीजेपी नेता आनंद कुमार ने सुसाइड क्यों किया, ये अभी तक पता नहीं चल पाया है, हां उनके घर से पुलिस को दो पेज का एक लेटर जरूर मिला है।

dehradun bjp leader anand kumar death: BJP leader Anand Kumar suicide in Dehradun
Image: BJP leader Anand Kumar suicide in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में बीजेपी नेता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

BJP leader suicide in Dehradun

फांसी लगाने वाले आनंद कुमार खड़का न सिर्फ बीजेपी के नेता थे, बल्कि उन पर गन्ना समिति के निदेशक पद की जिम्मेदारी भी थी। आनंद कुमार ने सुसाइड क्यों किया, ये अभी तक पता नहीं चल पाया है, हां उनके घर से पुलिस को दो पेज का एक लेटर जरूर मिला है। फिलहाल पत्र कि लिखावट को समझा नहीं जा सकता है। घर को पुलिस ने सील कर दिया है। पुलिस का कहना है कि पत्र 17 मार्च को लिखा था। लिखावट समझ में न आने के कारण स्पष्ट पता नहीं लग पा रहा है। पुलिस को अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है। घटना रायपुर थाना क्षेत्र की है। जहां पुलिस को गुरुवार सुबह एक व्यक्ति के अपर नेहरू ग्राम में फांसी लगा लेने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो एक शख्स की लाश घर के पार्किंग शेड में लगे लोहे के एंगल से नायलान की रस्सी से लटकी हुई मिली।

ये भी पढ़ें:

शव को परिजनों की मदद से नीचे उतारा गया। मृतक की पहचान आनंद कुमार खड़का निवासी नेहरू ग्राम थाना रायपुर के रूप में हुई है। मृतक के कमरे के बेड से एक लेटर और दो कीटनाशक की खाली बोतलें मिलीं, जिन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। जांच मे पता चला है कि आनंद कुमार खड़का की रायपुर में राशन की दुकान भी है। उन्होंने आत्मघाती कदम क्यों उठाया, इसकी जांच की जा रही है। उधर, बद्रीपुर रेलवे फाटक से माजरी रेलवे फाटक के बीच ट्रेन की चपेट में आने से सेना के जवान की मौत की सूचना है। मृतक की पहचान महेंद्र कुमार उम्र 23 वर्ष निवासी गांव बरवाड़ा, राजस्थान के रूप में हुई है। पूछताछ से पता चला है कि महेंद्र कुमार क्लेमेनटाउन में तैनात था। पुलिस के अनुसार महेंद्र कुमार ने खुदकुशी की है।