उत्तराखंड देहरादूनHome Minister Amit Shah to visit Uttarakhand on 31 March

31 मार्च को उत्तराखंड आ रहे हैं गृहमंत्री अमित शाह, प्रदेश के किसानों को मिलेगा बड़ा तोहफा

कार्यक्रम में कृषि और उद्यानिकी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रगतिशील किसानों को सम्मानित किया जाएगा।

Amit Shah Uttarakhand: Home Minister Amit Shah to visit Uttarakhand on 31 March
Image: Home Minister Amit Shah to visit Uttarakhand on 31 March (Source: Social Media)

देहरादून: केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 31 मार्च को उत्तराखंड आएंगे। खबर है कि इस दौरान अमित शाह सहकारिता विभाग की विभिन्न योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

Home Minister Amit Shah to visit Uttarakhand

इसके लिए राज्य का सहकारिता विभाग द्वारा कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने की तैयारियां हो रही है। केंद्रीय मंत्री के दौरे को देखते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। ये दिशा निर्देश कार्यक्रम एवं विभिन्न योजनाओं के शुभारंभ से संबंधित तैयारियों को लेकर दिए गए हैं। आगे जानिए कार्यक्रम की डिटेल

ये भी पढ़ें:

उत्तराखंड की 670 न्याय पंचायतों में बहुउद्देशीय सहकारी समितियों का कम्प्यूटरीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है। इनका शुभारंभ केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ऋषिकुल मैदान हरिद्वार से ऑनलाइन करेंगे। इस योजना की खास बात ये है कि प्रदेश के किसानों को समितियों के माध्यम से एक ही छत के नीचे विभिन्न सुविधाएं मिल सकेंगी। इसके साथ ही उत्तराखंड के 95 एमपैक्सों में जन सुविधा केंद्र और जन औषधि केन्द्रों की स्थापना का शुभारंभ भी होगा। शुभारंभ का काम भी अमित शाह द्वारा किया जाएगा। इसके अलावा कार्यक्रम में कृषि और उद्यानिकी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रगतिशील किसानों को सम्मानित किया जाएगा। एक और खास बात ये है कि कार्यक्रम के दौरान दीन दयाल उपाध्याय किसान कल्याण योजना के अंतर्गत शून्य ब्याज दर पर ऋण प्राप्त करने वाले लाभार्थियों को चेक वितरण भी किया जाएगा।