उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Update 3 april

उत्तराखंड में आज बिगड़ेगा मौसम, 5 जिलों में बारिश-बर्फबारी की चेतावनी

अप्रैल में चारधाम यात्रा भी शुरू होनी है। प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है, लेकिन खराब मौसम की वजह से काम में बार-बार खलल पड़ रहा है।

uttarakhand weather update : Uttarakhand Weather Update 3 april
Image: Uttarakhand Weather Update 3 april (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर बदलाव की ओर है। बीते तीन दिनों से मौसम साफ है। चटख धूप खिलने से तापमान में इजाफा भी हो रहा है, लेकिन आज से मौसम का मिजाज फिर बिगड़ने वाला है।

Uttarakhand Weather Update 3 april

मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के सभी जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी की संभावना है। राजधानी देहरादून में भी गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ औप बागेश्वर जिलों में बारिश बर्फबारी की संभावनाएं बन रही हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में 3500 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी की संभावना बनी है। देहरादून में दिन की शुरुआत धूप के साथ हुई, लेकिन दोपहर बाद बारिश हो सकती है। अप्रैल में चारधाम यात्रा भी शुरू होनी है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है, लेकिन खराब मौसम की वजह से काम में बार-बार खलल पड़ रहा है। केदारनाथ पैदल मार्ग पर गौरीकुंड से लिनचोली के बीच क्षतिग्रस्त पुश्ते, सुरक्षा दीवार व रेलिंग की मरम्मत का कार्य किया जा रहा है। साथ ही गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर भैरव गदेरा और कुबेर गदेरा के पास हिमखंडों से खिसकी टनों बर्फ को साफ करने का कार्य जोरों पर है। बीते 12 मार्च को रास्ते को घोड़ा-खच्चरों के साथ ही पैदल आवाजाही के लिए खोल दिया गया था, लेकिन दो हफ्ते से मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। मौसम खराब होने व बर्फबारी के कारण स्थिति पहले जैसी हो गई है। जिलाधिकारी ने यात्रा से जुड़े विभागों के अधिकारियों को 15 अप्रैल तक हर हाल में तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं।