उत्तराखंड हरिद्वारVande Bharat Express from Uttarakhand to Varanasi Kashi

खुशखबरी: उत्तराखंड-वाराणसी के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी ने दिया ग्रीन सिग्नल

सीएम पुष्कर सिंह धामी के आग्रह को स्वीकार करते हुए नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत हरिद्वार से काशी तक चलाने में हामी भरी।

uttarakhand kashi vande bharat express: Vande Bharat Express from Uttarakhand to Varanasi Kashi
Image: Vande Bharat Express from Uttarakhand to Varanasi Kashi (Source: Social Media)

हरिद्वार: बीते सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र सिंह मोदी के बीच में बैठक हुई जिसमें पुष्कर सिंह धामी ने नरेंद्र मोदी के साथ उत्तराखंड के विकास और प्रगति को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा की।

Haridwar to Kashi Vande Bharat Express

बैठक में जोशीमठ पुनर्वास से लेकर कई मुद्दों पर दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई। सीएम धामी ने उत्तराखंड के हरिद्वार से यूपी के वाराणसी के लिए वन्दे भारत रेल सेवा शुरू जाने का भी आग्रह किया। उनके इस आग्रह को स्वीकार करते हुए नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत हरिद्वार से काशी तक चलाने में हामी भरी। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्दी हरिद्वार से काशी तक वंदे भारत ट्रेन का संचालन किया जाएगा जिससे लोग बेहद कम समय में हरिद्वार से काशी तक पहुंच पाएंगे।

ये भी पढ़ें:

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इससे यूपी के कई शहरों से उत्तराखंड आने वाले श्रद्धालुओं और पर्यटकों को बड़ी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री धामी ने चमोली के जोशीमठ क्षेत्र में भूधंसाव की समस्या भी प्रधानमंत्री के सामने रखी। उन्होंने प्रभावितों को राहत और विस्थापन कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि भूस्खलन एवं भू- धसाव हेतु आर्थिक पैकेज रू० 2942.99 करोड़ की आवश्यकता है। संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद, मीडिया से बात करते हुए उत्तराखंड सीएम ने कहा कि चार धाम यात्रा प्रारंभ होने वाली है और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें यात्रा और आदि कैलाश आने का न्योता दिया है।