उत्तराखंड देहरादूनElephants ruined crops in Dehradun Doiwala

देहरादून के डोईवाला में हाथियों का आतंक, खेतों में खड़ी फसल रौंद दी..कई घरों की बाउंड्री वॉल तोड़ी

हाथियों का झुंड आए दिन लोगों की फसल को रौंद रहा है। कई घरों की बाउंड्री वॉल तक तोड़ दी, कई मकानों को भी नुकसान पहुंचाया है।

Dehradun doiwala elephants : Elephants ruined crops in Dehradun Doiwala
Image: Elephants ruined crops in Dehradun Doiwala (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में जंगली जानवर लोगों के लिए दहशत का सबब बने हुए हैं।

Elephants ruined crops in Dehradun Doiwala

कहीं गुलदार-बाघ के हमले की घटनाएं हो रही हैं तो कहीं हाथियों का उत्पात चरम पर है। देहरादून के डोईवाला क्षेत्र में भी हाथियों के आतंक से लोग परेशान हैं। यहां दुधली क्षेत्र में हाथियों का झुंड आए दिन लोगों की फसलों को रौंद रहा है। हाथियों ने कई घरों की बाउंड्री वॉल तक तोड़ दी। कई मकानों को नुकसान पहुंचाया है। हाथियों के खौफ के चलते लोग घरों से बाहर निकलने से कतराने लगे हैं, डरे हुए बच्चे स्कूल नहीं जाना चाहते। स्थानीय लोगों ने वन विभाग के हाथियों के आतंक से जल्द निजात दिलाने की मांग की है। उन्होंने बताया कि शाम ढलते ही हाथी गांव की ओर रुख करने लगते हैं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यहां वो फसलों को तबाह करने के साथ ही घरों की चारदीवारी को भी नुकसान पहुंचा रहे हैं। बीती रात भी यही हुआ। हाथियों ने गांव में घुसकर जमकर उत्पात मचाया। हाथियों की बढ़ती धमक से ग्रामीणों में डर का माहौल है। उन्होंने कहा कि वन विभाग हाथियों की आबादी वाले इलाके में रोकथाम के लिए कोई ठोस उपाय नहीं कर रहा। ग्रामीणों की सुरक्षा दांव पर लगी है। बच्चे स्कूल जाने से कतराने लगे हैं। शाम होते ही लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं। वहीं लच्छीवाला वन रेंज अधिकारी घनानंद उनियाल ने बताया कि हाथियों के झुंड के किनारे बसे गांव में आने की सूचना मिल रही है। वन विभाग की टीम को मौके पर तैनात किया गया है। सूचना मिलने पर टीम द्वारा हाथी को भगाने के प्रयास किए जाएंगे।