उत्तराखंड देहरादूनCoronavirus case increased in uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई टेंशन, 11 जिलों में 71 लोग पॉजिटिव

सोमवार को प्रदेश के 11 जिलों में 71 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें देहरादून जिले में सर्वाधिक 44 मामले सामने आए हैं।

Uttarakhand coronavirus : Coronavirus case increased in uttarakhand
Image: Coronavirus case increased in uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना को लेकर एक बार फिर डराने वाली खबरें मिलने लगी हैं

Coronavirus health bulletin Uttarakhand

प्रदेश के 11 जिलों में कोरोना पैर पसार चुका है। कोविड के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से कोविड के नियमों का पालन करने के साथ मास्क लगाने की अपील की है। सोमवार को सीएचसी गरमपानी में तैनात एक डॉक्टर और हल्सो निवासी महिला के साथ अल्मोड़ा जिले के चौबटिया निवासी एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई। इन्हें सर्दी-जुकाम की शिकायत थी। कोविड टेस्ट हुआ तो तीनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। फिलहाल तीनों को होम आइसोलेट किया गया है। रानीखेत में भी एक महिला कोरोना संक्रमित मिली है। सोमवार को प्रदेश के 11 जिलों में 71 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें देहरादून जिले में सर्वाधिक 44 मामले सामने आए हैं। बीते तीन महीने में कोरोना संक्रमितों के मिलने का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। फिलहाल प्रदेश में कोरोना के 147 एक्टिव मरीज हैं।

ये भी पढ़ें:

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे के भीतर देहरादून में 44, नैनीताल में 9, अल्मोड़ा में 4, चमोली में 3, पौड़ी में 3, टिहरी में 3, चंपावत, हरिद्वार, उत्तरकाशी, ऊधमसिंह नगर, रुद्रप्रयाग जिले में एक-एक संक्रमित मिला है। चंपावत व पिथौरागढ़ जिले में कोई नया संक्रमित नहीं मिला है। एक जनवरी से अब तक के आंकड़ों की बात करें तो प्रदेश में कुल 590 संक्रमित मिले। इसमें 439 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। कोरोना के चलते जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या छह है। फिलहाल प्रदेश में 147 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। देश में एक बार फिर से कोविड-19 संक्रमण के मामले में बढ़ने लगे हैं। दिल्ली, राजस्थान, हिमाचल, उत्तराखंड जैसे कई राज्यों में जहां एक महीने पहले तक कोरोना महामारी के मामले शून्य पर पहुंच चुके थे, वहां भी संक्रमण के नए मामले चिंता बढ़ाने लगे हैं।