उत्तराखंड देहरादूनdehradun property fraud case aware of these things

देहरादून में जमीन खरीदने वाले सावधान, डीएम सोनिका ने बताई खास बातें..आप भी ध्यान दें

डीएम के जनसुनवाई कार्यक्रम में 92 शिकायतें मिलीं, जिनमें से ज्यादातर जमीन फर्जीवाड़े से जुड़ी थीं। आप भी दून में जमीन-मकान लेते वक्त सावधान रहें।

Dehradun property news : dehradun property fraud case aware of these things
Image: dehradun property fraud case aware of these things (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में आशियाना बनाने का सपना देख रहे लोग सावधान रहें।

Dehradun property fraud case

यहां जमीन की खरीद-फरोख्त के नाम पर फर्जीवाड़े के केस लगातार सामने आ रहे हैं। डीएम सोनिका ने लोगों को जरूरी सलाह देते हुए कहा कि जमीन या मकान खरीदने से पहले रिकॉर्ड जरूर जांच लें। एमडीडीए से स्वीकृत लेआउट पर ही प्लॉट खरीदें। राजधानी देहरादून में जमीन की रजिस्ट्री को लेकर कई तरह के फर्जीवाड़े सामने आने के बाद जिलाधिकारी ने लोगों से सतर्क रहने का अनुरोध किया है। बीते दिन कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम सोनिका ने जनसुनवाई की। कार्यक्रम में 92 शिकायतें मिलीं, जिनमें से ज्यादातर जमीन फर्जीवाड़े से जुड़ी थीं। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

डीएम सोनिका ने कहा कि जिला प्रशासन जल्द ही चेक लिस्ट की व्यवस्था विकसित करने जा रहा है, ताकि लोगों को यह पता चल सके कि जमीन खरीदने से पहले किन-किन बातों का ध्यान रखा जाए। जिलाधिकारी ने जनसुनवाई के दौरान चकराता-त्यूणी में वाहनों में ओवरलोडिंग की शिकायतों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। पिछली जनसुनवाई में इंदर रोड निवासी एमएच काजी ने डीएम से अपने दिव्यांग बच्चे को स्कूटर दिलाने का अनुरोध किया था। डीएम के प्रयासों से एमएच काजी के बेटे को एमडीडीए के सहायक अभियंता अजय माथुर के समन्वय से स्कूटर दिलाया गया। इस पर उन्होंने डीएम एवं एमडीडीए अभियंता का आभार जताया। जनसुनवाई में जमीन फर्जीवाड़े और विवाद के मामले सबसे ज्यादा सामने आने पर डीएम ने सभी एसडीएम को कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं।