उत्तराखंड देहरादूनFraud in the name of crypto currency in Dehradun

देहरादून में क्रिप्टो करेंसी के नाम साइबर क्राइम, महिला ने एक झटके में गंवाए 13.80 लाख रुपये

आरोपियों ने महिला को क्रिप्टो करेंसी में रकम लगाकर मुनाफे का झांसा दिया था। लालच में पड़कर महिला ने भी लाखों रुपये जमा करा दिए, अब उसे थाने के चक्कर काटने पड़ रहे हैं।

crypto currency fraud Dehradun: Fraud in the name of crypto currency in Dehradun
Image: Fraud in the name of crypto currency in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: अगर आप भी क्रिप्टो करेंसी में जमापूंजी लगाकर बड़ा मुनाफा कमाने की फिराक में हैं तो संभल जाइए। देहरादून में एक युवती ने इसी चक्कर में 13 लाख 80 हजार से ज्यादा रुपये गंवा दिए।

Fraud in the name of crypto currency in Dehradun

आरोपियों ने उसे क्रिप्टो करेंसी में रकम लगाने का झांसा दिया था। लालच में पड़कर महिला भी झांसे में आ गई, और जब तक ठगी का अहसास हुआ, तब तक वो लाखों की रकम गंवा चुकी थी। मामला डिस्पेंसरी रोड क्षेत्र का है। यहां रहने वाली सेजल बेरी के पास वॉट्सएप पर एक मैसेज आया था। जिसमें क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने की बात कही गई थी। पीड़ित ने क्रिप्टो करेंसी में निवेश से बड़ा मुनाफा होने की बात सुन रखी थी, इसलिए वो लालच में आ गई। कुछ दिन बाद सेजल के पास एक शख्स का फोन आया। उसने एक वेबसाइट बताकर उसमें रकम जमा कराने को कहा।

ये भी पढ़ें:

सेजल ने पैसे जमा कर दिए। सेजल को काफी दिनों तक इस वेबसाइट पर करोड़ों रुपये का प्रॉफिट दिखाई देता रहा। इस बीच सेजल ने सोचा कि क्यों न रुपये खाते में ट्रांसफर करा लिए जाएं। सेजल ने कोशिश की, लेकिन पैसा ट्रांसफर नहीं हुआ। तब एक शख्स ने कॉल कर के कहा कि टैक्स कटने के बाद रकम खाते में आ जाएगी, लेकिन उस के लिए 13 लाख 80 हजार रुपये जमा कराने होंगे। सेजल ने ऐसा ही किया, लेकिन रकम फिर भी खाते में नहीं आई। इसके बाद आरोपियों ने सेजल का फोन उठाना बंद कर दिया। तब कहीं जाकर सेजल को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। अब सेजल ने साइबर थाने में केस दर्ज कराया है। पुलिस उन नंबरों की जांच कर रही है, जिनसे सेजल को फोन किए गए थे। साथ ही जिन खातों में रकम ट्रांसफर की गई, उनकी भी डिटेल निकलवाई जा रही है।