उत्तराखंड रुद्रप्रयागUttarakhand Weather Update 23 April

उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर आने वाले लोग ध्यान दें, आज 5 जिलों में बारिश-बर्फबारी का अलर्ट

प्रदेश में बीते दो दिन से रुक-रुककर बारिश और बर्फबारी हो रही है। पहाड़ी इलाकों में बारिश ने मुश्किल बढ़ाई है तो वहीं, मैदानी क्षेत्रों में ओलावृष्टि और अंधड़ से दुश्वारियां बढ़ गईं।

Uttarakhand Weather Snowfall Forecast 23 April: Uttarakhand Weather Update 23 April
Image: Uttarakhand Weather Update 23 April (Source: Social Media)

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर बदलाव की ओर है। पहाड़ी जिलों में बादल छाए हैं, जिससे तापमान में गिरावट आई है। पहाड़ से आ रही ठंडी हवाएं, गर्मी से तप रहे मैदानों को भी राहत दे रही हैं।

Uttarakhand Weather Update 23 April

राजधानी देहरादून में भी गर्मी का अहसास कम हुआ है। रविवार को उत्तराखंड के पांच जिलों में बारिश हो सकती है, उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना बनी हुई है। इन जिलों मे उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जैसे जिले शामिल हैं। यहां ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। बात करें राजधानी देहरादून की तो यहां आज चटख धूप खिली रहेगी। ऐसे में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 23 अप्रैल को कुछ इलाकों में आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं। मौसम में आए बदलाव का असर 26 अप्रैल तक देखने को मिल सकता है। प्रदेश में बीते दो दिन से रुक-रुककर बारिश और बर्फबारी हो रही है। पहाड़ी इलाकों में बारिश ने मुश्किल बढ़ाई है तो वहीं, मैदानी क्षेत्रों में ओलावृष्टि और अंधड़ से दुश्वारियां बढ़ गईं। कल भी जगह-जगह पेड़ व विद्युत पोल गिरने से बिजली आपूर्ति और यातायात प्रभावित रहा। दून समेत आसपास के क्षेत्रों में देर रात अंधड़ से खासी परेशानी हुई। नैनीताल में भी बारिश और ओलावृष्टि के चलते जनजीवन प्रभावित हुआ है। ओलावृष्टि से किसानों को नुकसान का डर सता रहा है। उधर, चारधाम में जोरदार बर्फबारी के बाद यात्रा की तैयारियां प्रभावित हो रही हैं। आज भी चारधाम जिलों में बारिश-बर्फबारी होने की संभावना है।