उत्तराखंड हरिद्वारHaridwar Jail Gangster Rathi Tihar Jail Shifting Case

उत्तराखंड: जेल में बंद गैंगस्टर से तंग आ गई पुलिस, तिहाड़ शिफ्ट करने की मांग

हरिद्वार जेल प्रशासन को बदमाश सुनील राठी की सुरक्षा की चिंता सता रही है, जेल प्रशासन ने राठी की मौजूदगी से जेल में समस्या खड़ी होने की आशंका जताई है।

gangster sunil rathi uttarakhand: Haridwar Jail Gangster Rathi Tihar Jail Shifting Case
Image: Haridwar Jail Gangster Rathi Tihar Jail Shifting Case (Source: Social Media)

हरिद्वार: हरिद्वार जेल में बंद बदमाश सुनील राठी ने जेल प्रशासन की चिंता बढ़ाई हुई है।

Haridwar Jail Gangster Rathi

सुनील राठी तिहाड़ जेल का सजायाफ्ता कैदी है। बीते साल अक्टूबर में सुनील राठी को एक दिन की पेशी पर हरिद्वार लाया गया था और तब से वो हरिद्वार जेल में बंद है। हरिद्वार जेल प्रशासन सुनील राठी को शिफ्ट करने की मांग कर रहा है, लेकिन मामला दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड के बीच फंस कर रह गया है। हरिद्वार के जेलर ने गृह विभाग को कई बार लेटर लिखा है, जिसमें उन्होंने सुनील राठी को यहां से ट्रांसफर करने की गुहार लगाई। अपने लेटर में उन्होंने लिखा कि दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने सुनील राठी को बाहर ले जाने पर रोक लगाई हुई है। हरिद्वार जेल में राठी को रखने के लिए हाई सिक्योरिटी बैरक तक नहीं है। उन्होंने सुनील राठी की मौजूदगी से जेल में समस्या खड़ी होने की आशंका भी जाहिर की, लेकिन जेलर की अपील के बावजूद विभाग कोई रास्ता नहीं निकाल सका। गृह विभाग के अनुसार किसी भी बंदी की अदला-बदली दोनों राज्यों की सहमति से ही होती है, लेकिन इस मामले में राज्यों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई।

ये भी पढ़ें:

इसलिए राठी की घर वापसी कैसे की जाए, इस पर असमंजस बना हुआ है। विशेष सचिव गृह रिद्धिम अग्रवाल ने बताया कि इस प्रकरण में संबंधित राज्यों के साथ पत्राचार किया जा रहा है। साथ ही कोर्ट के जरिए भी राठी को शिफ्ट करने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि सुनील राठी आजीवन सजायाफ्ता बदमाश है और तिहाड़ जेल में बंद था। उस पर एक मुकदमा हरिद्वार कोर्ट में भी चल रहा है। इसी मुकदमे की पेशी के लिए दिल्ली पुलिस की सुरक्षा में उसे बीते 15 अक्टूबर को हरिद्वार लाया गया था, सामान्य तौर पर ऐसे मामलों में कैदी को एक-दो दिन में संबंधित जेल वापस भेज दिया जाता है, लेकिन राठी कई महीनों से हरिद्वार में ही है। हरिद्वार जेल प्रशासन को उसकी सुरक्षा की चिंता सता रही है, जेल प्रशासन ने राठी की मौजूदगी से जेल में समस्या खड़ी होने की आशंका जताई है।