उत्तराखंड देहरादूनWoman cheated in the name of property in Dehradun

देहरादून की शातिर महिला: तीन बार बेची एक ही जमीन, तीसरी बार में ठगे 76.86 लाख

पीड़ित पक्ष का कहना है कि डील होने के बाद उन्होंने आरोपी महिला को 94.76 लाख का भुगतान किया था। लेकिन पूरी पेमेंट मिलने के बाद भी आरोपी महिला ने जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई।

dehradun property fraud: Woman cheated in the name of property in Dehradun
Image: Woman cheated in the name of property in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: देहरादून में जमीन-मकान की खरीद-फरोख्त के वक्त सावधान रहें।

Dehradun property fraud

यहां जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला राजपुर क्षेत्र का है। जहां एक महिला पर एक ही जमीन को तीन बार बेचने का आरोप लगा है। तीसरी बार महिला ने जमीन की डील कर एक परिवार से 74.86 लाख रुपये हड़प लिए। अब पीड़ित पक्ष ने इस संबंध में राजपुर थाने में केस दर्ज कराया है। शिकायत पर आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। इस संबंध में चित्रा गुप्ता पत्नी अशोक गुप्ता निवासी क्वीन कोर्ट पंचम तल ने डीजीपी कार्यालय में तहरीर दी थी। जिसमें उन्होंने बताया कि जाखन निवासी रितु चौधरी नाम की महिला ने उनके साथ जाखन स्थित अपनी जमीन बेचने की डील की थी। 28 जून 2021 को एग्रीमेंट भी हो गया। जिसमें 11 महीने के भीतर बैमाने की तिथि तय की गई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

पीड़ित पक्ष का कहना है कि डील होने के बाद उन्होंने आरोपी महिला को 94.76 लाख का भुगतान किया था। लेकिन पूरी पेमेंट मिलने के बाद भी आरोपी महिला ने जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराई। पीड़ित पक्ष ने अपने स्तर पर जांच शुरू की तो पता लगा कि उक्त महिला इस जमीन को 18 दिसंबर 2015 और 28 नवंबर 2017 में भी दो अलग-अलग लोगों को बेच चुकी है। ये पता चलते ही पीड़ित पक्ष को गहरा सदमा लग गया। उन्होंने आरोपी महिला से अपनी रकम वापस मांगी, तब महिला ने 20 लाख रुपये वापस कर दिए, लेकिन बाकी रकम लौटाने के नाम पर उन्हें धमकाने लगी। अब पीड़ित पक्ष ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।