उत्तराखंड देहरादूनSome areas of Tehri Garhwal will be included in Dehradun

देहरादून में शामिल हो जाएंगे टिहरी गढ़वाल के ये इलाके, ग्रामीणों की राय से होगा फैसला

टिहरी के इलाकों को दून में शामिल करने से पहले ग्रामीणों से चर्चा की जाएगी। जनसुनवाई के माध्यम से उनकी राय ली जाएगी।

Tehri areas in dehradun : Some areas of Tehri Garhwal will be included in Dehradun
Image: Some areas of Tehri Garhwal will be included in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: टिहरी जिले के कुछ क्षेत्र जल्द ही देहरादून जिले में शामिल होने वाले हैं। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद मसूरी को तहसील या उपतहसील का दर्जा दिया जाना है।

Some areas of Tehri will included in Dehradun

इसके लिए सभी प्रक्रियाएं शुरू कर दी गई हैं। कागजी कार्यवाही की जा रही है। मसूरी तहसील या उपतहसील बना तो इसमें टिहरी गढ़वाल के कुछ इलाके भी शामिल किए जाएंगे। इस संबंध में डीएम देहरादून सोनिका ने टिहरी गढ़वाल के डीएम डॉ. सौरभ गहरवाल को पत्र लिखा है। इसमें लिखा है कि जो लोग मसूरी तहसील का हिस्सा बनना चाहते हैं, उनसे क्षेत्रवार जानकारी के साथ प्रस्ताव मांगा जाए। देहरादून डीएम की ओर से मिले प्रस्ताव के बाद टिहरी के डीएम ने नैनबाग व धनौल्टी के एसडीएम को पत्र जारी किया है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

इस पत्र में डीएम ने लिखा कि भौगालिक स्थिति के अनुरूप जो भी क्षेत्र मसूरी तहसील के अंतर्गत जाने के इच्छुक हों, वहां के लोगों से विचार विमर्श कर लें। टिहरी के इलाकों को दून में शामिल करने से पहले ग्रामीणों से चर्चा की जाएगी। जनसुनवाई के माध्यम से उनकी राय ली जाएगी। अब उन इलाकों के बारे में भी जान लेते हैं, जिन्हें देहरादून जिले का हिस्सा बनाया जा सकता है। ये इलाके नैनबाग और धनौल्टी तहसील का हिस्सा हैं, जो कि वर्तमान में टिहरी गढ़वाल जिले में आते हैं। अब इन क्षेत्रों को मसूरी तहसील का हिस्सा बनाने की कवायद चल रही है। इसके लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है।