उत्तराखंड रुड़कीPraateek Dhiman Became Topper in CBSE Board 10th Exam

उत्तराखंड: अंग्रेजी से डर लगता था लेकिन प्रतीक ने हार नहीं मानी, CBSE बोर्ड परीक्षा में किया टॉप

प्रतीक कई साल से हिंदी मीडियम में पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन जब उन्हें अंग्रेजी में पढ़ाई करनी पड़ी तो मुश्किलें पेश आने लगी।

Roorkee prateek dhiman topper news : Praateek Dhiman Became Topper in CBSE Board 10th Exam
Image: Praateek Dhiman Became Topper in CBSE Board 10th Exam (Source: Social Media)

रुड़की: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में उत्तराखंड के होनहारों ने शानदार प्रदर्शन किया।

Roorkee Prateek Dhiman Topper CBSE Board

हाईस्कूल की परीक्षा में रुड़की के प्रतीक धीमान ने 94.6 प्रतिशत अंक हासिल किए। इस तरह वो स्कूल टॉपर बनने में सफल रहे। प्रतीक अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज के छात्र हैं। उन्होंने बताया कि वह कक्षा छह से राजकीय इंटर कॉलेज में पढ़ रहे हैं। कक्षा 9 में उन्होंने इसी स्कूल में सीबीएसई बोर्ड में दाखिला लिया। इस बोर्ड की कक्षाएं अलग से चलती हैं। जब उन्होंने पढ़ाई शुरू की तो पता चला कि यहां बिना अंग्रेजी के काम नहीं चलेगा। प्रतीक अब तक हिंदी मीडियम से पढ़ाई कर रहे थे, लेकिन जब उन्हें अंग्रेजी में पढ़ाई करनी पड़ी तो मुश्किलें पेश आने लगी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

प्रतीक बताते हैं कि उन्होंने अपनी यह समस्या विद्यालय की अंग्रेजी की शिक्षिका भारती गुप्ता को बताई। उनकी मदद से यह समस्या दूर हो गई और प्रतीक जी-जान से मेहनत में जुट गए। प्रतीक के पिता घर पर ही छोटी सी वर्कशॉप चलाते हैं। वो बताते हैं कि माता-पिता ने उन्हें खूब सहयोग किया, ताकि वो अच्छी तरह पढ़ाई कर सकें। स्कूल के शिक्षक भी उन्हें प्रोत्साहित करते रहे। जब-जब कठिनाई आई, शिक्षकों ने प्रतीक को गाइड किया और प्रतीक ने भी उन्हें निराश नहीं किया। वो अपनी सफलता का सारा श्रेय मम्मी-पापा और शिक्षक-शिक्षिकाओं को देते हैं। होनहार प्रतीक बड़े होकर आईएएस अधिकारी बनना चाहते हैं, ताकि वो देश की सेवा कर सकें।