उत्तराखंड चम्पावतChampawat Chowki Village Babita Murder Case Update

उत्तराखंड: प्रेमी की शादी के बाद भी प्रेमिका ने नहीं छोड़ा मिलना, प्रेमी ने जान से मार डाला

Champawat Babita Murder प्रेमी की शादी के बाद नहीं छोड़ा साथ, गृहस्थी में दिक्कत हुई तो युवती को रास्‍ते से हटाया; ऐसे दी दर्दनाक मौत

Champawat babita murder: Champawat Chowki Village Babita Murder Case Update
Image: Champawat Chowki Village Babita Murder Case Update (Source: Social Media)

चम्पावत: चंपावत के जिला मुख्यालय के निकट चौकी गांव निवासी अनुसूचित जाति की युवती की हाल ही में हत्या हो गई थी जिस पर से आखिरकार पर्दा उठ गया है।

Champawat Babita Murder Case

उसका हत्यारा और कोई नहीं बल्कि उसका ही पूर्व प्रेमी निकला। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर शव मिलने के पांच घंटे के भीतर ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में उसने युवती की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है। दरअसल तल्ली चौकी निवासी 22 वर्षीय बबीता पुत्री सुरेश राम का शव बुधवार की सुबह घर से डेढ़ किमी दूर सड़क से लगे जंगल से बरामद हुआ था। जिसके बाद युवती के पिता ने सल्ला गांव निवासी गौरव पांडेय पर हत्या की आशंका जताते हुए कोतवाली में तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित सल्ला गांव निवासी 34 वर्षीय गौरव पांडेय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कुछ घंटों में ही उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपित से पूछताछ की तो उसने बबीता की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। हत्या आरोपित गौरव क्षेत्र के एक मंदिर का पुजारी और कथा वाचक भी है।

ये भी पढ़ें:

आरोपी ने अपनी पूर्व प्रेमिका को जान से इसलिए मारा क्योंकि वह उसकी शादी के बाद भी उससे बातचीत करने की कोशिश कर रही थी और उसके वैवाहिक जीवन में खलल डाल रही थी। एसपी ने बताया कि हत्या आरोपित गौरव पांडेय और मृतका बबीता के बीच नौ माह से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बबीता पंजाब में रहती थी और हाल ही में अपने घर आई थी। इसी साल फरवरी माह में गौरव पांडेय ने दूसरी लड़की से शादी कर ली, लेकिन शादी हो जाने के बावजूद भी मृतका का गौरव पांडेय के घर आना-जाना और फोन से बात करना लगातार जारी था। इससे गौरव पांडे की गृहस्थी में दिक्कत पैदा हो रही थी और उसकी वैवाहिक जीवन में अड़चन आ रही थी जिससे परेशान होकर गौरव ने अपनी प्रेमिका को रास्ते से हटाने का फैसला लिया। उसने युवती को रास्ते से हटाने के उद्देश्य से मंगलवार की रात नौ बजे के आस-पास उसी के दुपट्टे से गला घोट कर हत्या कर दी। युवती की हत्या करने के बाद उसने उसका फोन पत्थर से मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया था और दुपट्टा दूसरी जगह फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।