उत्तराखंड नैनीतालNainital Dolly Singh in Cannes Film Festival

कान फिल्म फेस्टिवल में छाई उत्तराखंड की डॉली, कभी बॉडी शेमिंग का करना पड़ा था सामना

आज हम डॉली को एक सफल महिला के रूप में पहचानते हैं, लेकिन ये सब इतना आसान नहीं था। आइए जानते हैं उनके संघर्ष की कहानी

Nainital Dolly Singh Cannes Film Festival: Nainital Dolly Singh in Cannes Film Festival
Image: Nainital Dolly Singh in Cannes Film Festival (Source: Social Media)

नैनीताल: तुम्हारा रंग गहरा है, एकदम आंटी लग रही हो, वजन घटाने के लिए डाइटिंग क्यों नहीं करतीं...सोशल मीडिया के दौर में लड़कियों को अक्सर ये शब्द सुनने पड़ते हैं। जिसे हम बॉडी शेमिंग कहते हैं। ये इतना कॉमन सब्जेक्ट है कि हर कोई इस तरह के कमेंट सुनने का आदी हो चुका है। कुछ लोग ऐसी बातों पर प्रतिक्रिया दिए बिना आगे बढ़ जाते हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं जो अपने हुनर से लोगों की बोलती बंद कर देने की ताकत रखते हैं।

Nainital Dolly Singh in Cannes Film Festival

नैनीताल की डॉली सिंह ऐसी ही शख्सियत हैं। लोकप्रिय सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और कंटेंट क्रिएटर डॉली सिंह ने फ्रांस में चल रहे 76वें इंटरनेशनल कान फिल्म फेस्टिवल में अपने फैशन का जलवा बिखेरा। आज हम डॉली को एक सफल महिला के रूप में पहचानते हैं, लेकिन ये सब इतना आसान नहीं था। स्कूली दिनों में उन्हें साथी सूखी डंडी, हड्डियों की पोटली जैसे नामों से बुलाते थे। वो एक बार स्कूल की पार्टी में सिर्फ इसलिए भाग नहीं ले सकीं, क्योंकि टीचर्स को उनकी ड्रेस पसंद नहीं आई। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

आज यही डॉली फैशन आइकॉन और युवाओं की फैशन रोल मॉडल बन कर पूरे विश्व में छाई हुई हैं। डॉली ने राजनीति विज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद निफ्ट से फैशन में मास्टर की पढ़ाई की। महज 29 साल की उम्र में उन्होंने सोशल मीडिया और बॉलीवुड में ऊंचा मुकाम हासिल किया है। राजू की मम्मी, साउथ दिल्ली गर्ल, गुड्डी भाभी, जीनत, श्री, बुधवार जैसे रोचक और लोकप्रिय किरदारों के जरिए वो हर किसी का दिल जीतने में कामयाब रही हैं। डॉली कई बड़ी फिल्मों का प्रमोशन कर चुकी हैं। उनके कोलगेट और लेज़ के विज्ञापन बहुत चर्चित रहे। हाल में उन्होंने कान फिल्म फेस्टिवल में शिरकत की। जिसमें उन्होंने फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम की जीनत अमान की पोशाक से प्रेरित ड्रेस पहनी। इसमें कोनिकल ब्लाउज के साथ आइवरी सारोंग-स्कर्ट शामिल थी। डॉल जैसी पोशाक में डॉली ने अपने लुक से जबरदस्त तारीफ बटोरी और उपस्थित लोगों ने देर तक स्टैंडिंग ओवेशन से उन्हें सराहा। डॉली ने अपनी मेहनत के दम पर इंटरनेट, सोशल मीडिया और बॉलीवुड में ऊंचा मुकाम बनाया है। फैशन पर उनके ब्लॉग के मिलियंस में फॉलोअर्स हैं।