उत्तराखंड चमोलीkarnaprayag mudra gairola passed upsc exam

गढ़वाल की मुद्रा गैरोला ने UPSC में दोबारा पाई सफलता, पूरा हुआ IAS बनने का सपना..बधाई दें

UPSC Result 2023 मुद्रा ने साल 2022 में भी यूपीएससी में सफलता हासिल की थी, तब उन्हें 163 रैंक हासिल हुई थी। उनका चयन आईपीएस में हुआ था।

Mudra gairola upsc : karnaprayag mudra gairola passed upsc exam
Image: karnaprayag mudra gairola passed upsc exam (Source: Social Media)

चमोली: यूपीएससी की परीक्षा में उत्तराखंड की कई बेटियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। ये बेटियां अब अफसर बनकर दूसरी बेटियों को भी सफलता की राह दिखाएंगी।

karnaprayag mudra gairola passed upsc exam

कर्णप्रयाग की रहने वाली मुद्रा गैरोला ऐसी ही होनहार बेटी हैं। जिन्होंने 153वीं रैंक हासिल कर उत्तराखंड और अपने जिले को गौरवान्वित किया है। मुद्रा के घर पर इस वक्त बधाई देने वालों का तांता लगा है। अब वो आईएएस बनकर देश की सेवा करेंगी। मुद्रा ने साल 2022 में भी सफलता हासिल की थी, तब उन्हें 163 रैंक हासिल हुई थी। उनका चयन आईपीएस में हुआ था। UPSC की तैयारी करने वाले हर शख्स का सपना आईएएस बनना होता है, और मुद्रा भी यही चाहती थीं।

ये भी पढ़ें:

आईपीएस की ट्रेनिंग के दौरान मुद्रा ने एक बार फिर कोशिश की और इस बार उन्हें 53वीं रैंक हासिल हुई है। इसी के साथ उनका आईएएस बनने का सपना भी साकार हो गया है। उनकी इस सफलता से चमोली जिले में जश्न का माहौल है। मुद्रा गैरोला (IAS MUDRA GAIROLA) कर्णप्रयाग तहसील के सिमली क्षेत्र में स्थित बांगडी गांव की रहने वाली हैं। वर्तमान में उनका परिवार दिल्ली में रहता है। उनकी सफलता पर हर कोई गर्व महसूस कर रहा है। चमोली पुलिस ने भी इस संबंध में एक पोस्ट किया है। पुलिस ने मुद्रा को युवाओं के लिये प्रेरणास्रोत करार दिया। मुद्रा हमेशा से आईएएस बनने का सपना देखा करती थीं, और इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने खूब मेहनत की। आज UPSC Result 2023 में कामयाबी पाकर मुद्रा पहाड़ की दूसरी बेटियों के लिए मिसाल बन गई हैं।