उत्तराखंड देहरादूनUttarakhand UKSSSC Secretariat Security Cadre Guard Recruitment Exam Result

उत्तराखंड: पेपर लीक के बाद UKSSSC ने बनाया नया रिकॉर्ड, 5 दिन के भीतर जारी किया ये रिजल्ट

21 मई को सचिवालय सुरक्षा संवर्ग रक्षक भर्ती परीक्षा हुई और परीक्षा के महज पांच दिन के भीतर रिजल्ट भी जारी कर दिया गया।

UKSSSC: Uttarakhand UKSSSC Secretariat Security Cadre Guard Recruitment Exam Result
Image: Uttarakhand UKSSSC Secretariat Security Cadre Guard Recruitment Exam Result (Source: Social Media)

देहरादून: पेपर लीक विवाद ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) की खूब फजीहत कराई। कई परीक्षाएं रद्द कर दी गईं, जांच का दौर अब भी जारी है।

UKSSSC latest Recruitment Exam Result

इस बीच यूकेएसएसएससी पुराने मामलों से सबक लेते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच भर्ती परीक्षाएं आयोजित कर रहा है। 21 मई को सचिवालय सुरक्षा संवर्ग रक्षक भर्ती परीक्षा हुई और परीक्षा के महज पांच दिन के भीतर रिजल्ट भी जारी कर दिया गया। रिजल्ट जारी करने के मामले में यूकेएसएसएससी ने नया रिकॉर्ड बनाया है। आयोग ने ये परीक्षा 21 मई को कराने के बाद उसी दिन शाम को उत्तर कुंजी जारी कर दी थी। शुक्रवार को आयोग ने परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि रिकॉर्ड पांच दिन के भीतर परीक्षा का परिणाम जारी किया गया है। आयोग ने रक्षक भर्ती परीक्षा में 66 युवाओं का चयन किया है। जल्द परिणाम जारी करने से अभ्यर्थियों को राहत मिलेगी, साथ ही भर्ती को लेकर होने वाले विवाद भी कम होंगे।

ये भी पढ़ें:

आने वाले समय में आयोग जो भी परीक्षाएं कराएगा, उनका परिणाम भी कम से कम समय में जारी किया जाएगा। भर्ती परीक्षा में जो युवा चुने गए हैं, वो अब शारीरिक मापजोख परीक्षा में हिस्सा लेंगे। इसके लिए जल्द ही आयोग अपनी वेबसाइट पर शेड्यूल जारी करेगा। वेबसाइट पर स्थान और समय की जानकारी दी जाएगी। अभ्यर्थियों को वहां तय समय पर पहुंचना होगा। इसके बाद अंतिम चयन परिणाम जारी किया जाएगा। बता दें कि आयोग ने 21 मई को अल्मोड़ा, देहरादून, नैनीताल और पौड़ी जिले में 62 केंद्रों पर सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा का आयोजन किया था। परीक्षा के लिए 25,806 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था, जिनमें से सभी केंद्रों पर कुल 9939 अभ्यर्थी (37.90 प्रतिशत) शामिल हुए थे। परीक्षा के दौरान 15,867 अभ्यर्थी (62.10 प्रतिशत) अनुपस्थित थे।