उत्तराखंड उधमसिंह नगरGirl student committed suicide in Udham Singh Nagar

उत्तराखंड: 12वीं में फेल होने पर छात्रा ने की खुदकुशी, परिवार में मचा कोहराम

यूएसनगर- 12वीं में फेल होने के सदमे से छात्रा ने करली आत्महत्या, परिजनों में मचा हड़कंप..पढ़िए पूरी खबर

Udham singh nagar girl suicide : Girl student committed suicide in Udham Singh Nagar
Image: Girl student committed suicide in Udham Singh Nagar (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: हाल ही में उत्तराखंड इंटरमीडिएट के रिजल्ट घोषित हुए जिसमें कुछ बच्चे तो अच्छे नम्बरों से पास हो गए हैं मगर कुछ को असफलता का मुंह देखना पड़ा।

Girl committed suicide in Udham Singh Nagar

मगर बच्चों के मन में परीक्षा और परिणाम का इस कदर खौफ बैठ गया है कि वे फेलियर्स को फेस नहीं कर पाते और फेल होने से डरते हैं। इस वजह से कई बच्चे सुसाइड कर अपनी जान गवा देते हैं। फेल होने का सदमा एक छात्रा को इस तरह से लगा कि इंटर में फेल होने से आहत छात्रा ने संदिग्ध हालात में कीटनाशक पी लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे जसपुर के निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में उसने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:

दरअसल भगवंतपुर गांव निवासी आकांक्षा (16) इंटरमीडिएट की छात्रा थी। ग्रामीणों ने बताया कि बृहस्पतिवार को उत्तराखंड बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित हुआ था। छात्रा परीक्षा में फेल हो गई थी, जिससे वह बेहद परेशान थी। देर रात उसने घर में रखा कीटनाशक पी ली। उसकी हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। उसकी हालत हालत नाजुक होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद उन्होंने उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया था।हायर सेंटर ले जाते समय उसकी मौत हो गई। पतरामपुर पुलिस चौकी इंचार्ज भोपाल राम पोरी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।