उत्तराखंड देहरादूनdehradun kalsi upper principal chatar singh chauhan misdeed case

देहरादून का हैवान प्रिंसिपल! इसकी हरकतों से तंग आकर छात्राओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया

हाल ये हो गया कि शिक्षक की हरकतों से तंग आकर एक के बाद एक कई बच्चियों ने स्कूल जाना बंद कर दिया।

principal chatar singh chauhan suspend: dehradun kalsi upper principal chatar singh chauhan misdeed case
Image: dehradun kalsi upper principal chatar singh chauhan misdeed case (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून...यहां कालसी के उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक छात्राओं का यौन उत्पीड़न कर रहा था।

dehradun kalsi upper principal chatar singh chauhan misdeed case

प्रधानाध्यापक बच्चियों संग छेड़खानी और अश्लील हरकतें करता था। हाल ये हो गया कि शिक्षक की हरकतों से तंग आकर एक के बाद एक कई बच्चियों ने स्कूल जाना बंद कर दिया। अगर एक बच्ची ने हिम्मत कर के इस बारे में महिला शिक्षिका से शिकायत न की होती तो आरोपी की करतूत के बारे में कभी पता नहीं चल पाता। शुरुआती जांच में आरोपों की पुष्टि होने पर प्रधानाध्यापक चतर सिंह चौहान को निलंबित कर दिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच बैठाई गई है। दरअसल अप्रैल 2023 में एक बच्ची ने स्कूल में तैनात महिला शिक्षिका को आरोपी चतर सिंह चौहान द्वारा की जा रही अश्लील हरकतों के बारे में बताया था। मामला खुला तो पता चला कि आरोपी 6 से ज्यादा बच्चियों संग गंदी हरकत कर चुका है।

ये भी पढ़ें:

विभागीय जांच में आरोप सही पाए गए, जिसके बाद जिला शिक्षाधिकारी प्राथमिक शिक्षा ने आरोपी को तत्काल निलंबित कर दिया। पीड़ितों ने बताया कि प्रधानाध्यापक का इतना आतंक था कि उन्होंने उसकी शिकायत करने के बजाय स्कूल जाना बंद कर दिया। आधा दर्जन से अधिक छात्राओं ने स्कूल छोड़ दिया। पहले कक्षा सात की एक छात्रा ने अपना नाम कटाया। इसके बाद प्रधानाध्यापक के उत्पीड़न से तंग आकर छह अन्य छात्राओं ने भी स्कूल से नाम कटा लिया। आरोपी लंबे समय से छात्राओं का उत्पीड़न कर रहा था, लेकिन वो लोकलाज और उसके रौब के चलते अपने साथ हुई ज्यादतियों की शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थीं। एक छात्रा ने हिम्मत दिखाते हुए शिक्षिका को पूरी बात बताई, जिसके बाद शिक्षिका और विभागीय अधिकारी हरकत में आए। आरोपी के खिलाफ जांच में आरोप सही पाए गए हैं। विस्तृत रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपी गई है। विभागीय जांच रिपोर्ट आने के बाद आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।